संजीवनी टुडे

‘न्यू इंडिया’ के सपने को साकार करने के लिए PM मोदी ने युवाओं को सलाह दी हैं

संजीवनी टुडे 24-01-2020 21:08:53

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के युवा एवं छात्र समुदाय का शुक्रवार को आह्वान किया कि वे राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों की ज्यादा से ज्यादा बात करे और अमल में लाकर उदाहरण पेश करें।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के युवा एवं छात्र समुदाय का शुक्रवार को आह्वान किया कि वे राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों की ज्यादा से ज्यादा बात करे और अमल में लाकर उदाहरण पेश करें। इसी प्रकार से ‘न्यू इंडिया’ का निर्माण होगा। श्री मोदी ने यहां गणतंत्र दिवस की परेड में भाग लेने आये राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के सदस्यों और झांकियों के साथ आये अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए यह कहा।

यह खबर भी पढ़े: जामिया हिंसा मामले में पूर्व विधायक आसिफ गिरफ्तार, FB पर डाली ये पोस्ट

दिल्ली छावनी में उनके शिविर में आयोजित ‘एट होम’ कार्यक्रम में श्री मोदी ने कहा कि यह हमारा 71वां गणतंत्र दिवस है। बीते 70 साल से हमने एक गणतंत्र के रूप में, पूरे विश्व के सामने एक उत्तम उदाहरण रखा है। ऐसे में हमें देश के संविधान के एक ऐसे पहलू पर ध्यान देने की जरूरत है जिसकी चर्चा बीते सात दशक में उतने विस्तार से नहीं हो पाई।

यह खबर भी पढ़े: शाहीन बाग: CAA धरना-प्रदर्शन के खिलाफ दायर याचिका पर SC ने दी ये सलाह

उन्होंने कहा, “हमें नागरिक के रूप में अपने कर्तव्यों को प्रमुखता और प्राथमिकता देनी होगी। अगर अपने कर्तव्यों को हम ठीक से निभा पाएंगे, तो हमें अपने अधिकार के लिए लड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यहां जितने भी युवा साथी आए हैं, मेरा आपसे आग्रह रहेगा कि राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों की ज्यादा से ज्यादा चर्चा करें। चर्चा ही नहीं बल्कि खुद अमल करके, उदाहरण पेश करें। हमारे ऐसे ही प्रयास न्यू इंडिया का निर्माण करेंगे।”

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended