संजीवनी टुडे

‘बीमार’ अस्पतालों को पीएम ने दिया नया ‘जीवन’: नन्दकिशोर

संजीवनी टुडे 18-05-2019 17:01:08


पटना। पथ निर्माण मंत्री नन्दकिशोर यादव ने कहा है कि कांग्रेसी हुकूमत में ‘बीमार’ रहने वाले अस्पतालों की दशा सुधार कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वास्थ्य सेवा की व्यवस्था को नया जीवन दिया है जिसका लाभ आम जनों विशेषकर गरीबों को सुलभ रूप से उपलब्ध हो रहा है। 
 
मंत्री ने शनिवार को यहां कहा कि पांच वर्षाें का शासन किसी भी सरकार के लिए कोई बड़ा कार्यकाल नहीं होता लेकिन इस अवधि में गरीबों तक स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में मोदी सरकार ने जो कर दिखाया वह कांग्रेस की 55 वर्षाें तक हुकूमत करने वाली सरकार नहीं कर सकी। आज देश के 321 अस्पतालों को ई-अस्पताल बनाकर मोदी सरकार ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया है। इस व्यवस्था से 8.20 करोड़ लोगों को लाभ मिला है। यही नहीं ‘उमंग’ मोबाइल एप्प के जरिये आज देश के 192 अस्पतालों में आॅनलाइन एप्वाइंटमेंट मिल रहा है। कांग्रेस के 55 वर्षाें के शासन में यह सपना था लेकिन मोदी ने अपने पांच वर्षाें के शासन में इसे चरितार्थ कर दिखाया। इसे कहते हैं कुछ करने का संकल्प और दृढ़ इच्छाशक्ति।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

नंदकिशोर यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देश के गरीबों की उत्तम चिकित्सा का संकल्प ‘आयुष्मान भारत’ के रूप में उभरा जो विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा पहल बनी। लगभग 50 करोड़ लोगों को प्रति परिवार पांच लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा कवरेज की व्यवस्था हुई है। गांव-देहात में स्वास्थ्य सेवाओं की मजबूती के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित डेढ़ लाख प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों और उप केन्द्रों को हेल्थ व वेलनेस सेन्टर के रूप में परिवर्तित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी की गरीबों तक स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाने की पहल के कारण ही आज लोकतंत्र के इस महापर्व के अवसर पर हर गरीबों की जुबान पर है - ‘फिर एक बार मोदी सरकार’।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended