संजीवनी टुडे

थाना परिसर में किया गया पौधरोपण

संजीवनी टुडे 14-07-2019 15:55:58

कटघोरा के पुलिस थाना परिसर में नगर निरीक्षक रघुनंदन शर्मा ने रव‍िवार को पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


कोरबा। कटघोरा के पुलिस थाना परिसर में नगर निरीक्षक रघुनंदन शर्मा ने रव‍िवार को पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नगर के सभी जनप्रतिनिधि, आम नागरिक व पत्रकारों को आमंत्रित किया गया था जहां वृहद रूप से पौधरोपण का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर विभिन्न प्रजाति के फलदार व छायादार पौधे रोपे गए। जिसमें आम, अमरूद, जामुन, आंवला, करंज, लक्ष्मीतरु, अशोक आदि शामिल थे,  कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। सभी लोगो ने पौधरोपण के पश्चात उन पौधों की देखभाल और सुरक्षा करने की भी बात कही। जहां एक ओर वन विभाग के द्वारा वृक्षारोपण को बढ़ावा देने के लिए सभी आम लोगो को भी निःशुल्क पौधे प्रदाय किये जा रहे है। 

जहां सभी लोगों को इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के प्रति जागरूक किए जा सके। वृक्षारोपण कार्यक्रम में ललिता दिक्सेना नगर पालिका अध्यक्ष, पवन अग्रवाल उपाध्यक्ष नगर पालिका, रतन मित्तल, पवन गर्ग एवं जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक बंधु, थाना स्टाफ वनविभाग के कर्मचारी आदि उपस्थित थे। नगर निरीक्षक रघुनंदन शर्मा ने बताया कि पेड़ पौधे लगाना बड़ा ही पुण्य का कार्य है, सभी को पौधरोपण में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए जिससे ग्लोबल वार्मिंग को भी रोका जा सकता है।

नगर पालिका उपाध्यक्ष पवन अग्रवाल ने बताया कि वृक्षारोपण सभी को करना चाहिए और उसका देखभाल भी करना चाहिए। वृक्ष प्रकृति के संतुलन को बनाये रखने में अहम भूमिका अदा करता है। हम सभी को समय निकालकर ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करना चाहिए और उस पौधे की देखरेख भी करना चाहिए, केवल पौधे लगा देने मात्र से काम नही चलेगा।  

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended