संजीवनी टुडे

पायलट के 6 वर्ष के कार्यकाल का वाहनों से होगा प्रचार, 8 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे कांग्रेस कार्यकर्ता

प्रेस-नोट

संजीवनी टुडे 29-01-2020 21:10:20

पूर्व जिला महासचिव रामू शर्मा ने बताया कि उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रदेश में कांग्रेस का जनाधार बढ़ाने के लिए बहुत सघर्ष किया था, उसकी की बदौलत आज कांग्रेस सरकार सत्ता में हैं।


जयपुर। जयपुर शहर कांग्रेस कमेटी के पूर्व जिला महासचिव रामू शर्मा के नेतृत्व में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर सफलता पूर्व छह साल पूर्ण करने के उपलक्ष्य में 30 जनवरी 2020 गुरुवार को शहर की सभी आठों विधानसभा क्षेत्रों में वाहनों से उनके कार्यों का प्रचार प्रसार किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​प्रियंका ने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा- अपनी जिम्मेदारी भी रस्सी से बांधें योगी

पूर्व जिला महासचिव रामू शर्मा ने बताया कि उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रदेश में कांग्रेस का जनाधार बढ़ाने के लिए बहुत सघर्ष किया था, उसकी की बदौलत आज कांग्रेस सरकार सत्ता में हैं। सचिन पायलट के इस दौरान किए गए संघर्ष को बताने तथा आमजन और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के उद्देश्य से दुपहिया वाहनों, टैक्सी, चैपहिया वाहनों आदि के माध्यम से आगामी 8 दिनों में शहर की सभी आठों विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार प्रसार अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान की शुरूआत दोपह 12ः00 बजे होगी। अभियान का शुभारम्भ त्रिवेणी नगर चैराहा गोपालपुरा बाईपास से होगा। 

रामू शर्मा ने इस संबंध में आयोजित प्रेस क्रांफ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि पीसीसी चीफ सचिन पायलट के संघर्षों का जिक्र करते हुए बताया कि पायलट के नेतृत्व में अगस्त 2015 के निकाय चुनाव में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन रहा था। सचिन पायलट ने वसुंधरा सरकार के विरूद्ध आंदोलन कर 2016 में किसानों की बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी पर रोक लगवाई थी। यही नहीं पत्रकारों की स्वतंत्रता पर रोक लगाने वाले बिल को वापस लेने के लिए वसुंधरा सरकार को काली पट्टी बांधकर जेल जाने के बाद मजबूर किया। 

किसान कर्ज माफी के लिए वसुंधरा के बढ़ में बारां से झालावाड़ तक 100 किमी की पदयात्रा कर सरकार को 50 हजार की कर्जमाफी के लिए मजबूर किया। यही नहीं उन्होंने वसुंधरा सरकार को घोषणा करने के लिए मजबूर किया कि निरूशुल्क दवा योजना बंद नही होगी और रिफाइनरी और मेट्रो परियोजना के काम बंद नहीं होंगे। नरेन्द्र मोदी के सत्ता में आने के डेढ़ माह में रेल, रोडवेज, पेट्रोल, डीजल और तेल की बढ़ती महंगाई के खिलाफ राज्य और जिला स्तर पर बड़ा प्रदर्शन किए। वसुंधरा सरकार द्वारा बंद की गई 17 हजार स्कूलों का व्यापक विरोध किया।

विधानसभा के 4 उपचुनावों की जबरदस्त रणनीति बनाकर 3 उपचुनावों में जीत दर्ज करवाई। निकाय चुनाव 2014 में मत प्रतिशत में पायलट के नेतृत्व में मत प्रतिशत में भारी बढ़ोतरी हुई। पंचायती राज चुनाव 2015 में 12 जिला परिषद और 116 पंचायत समितियों पर कब्जा। यही नहीं पायलट मार्च 2015 में भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में लाठी चार्ज में घायल भी हुए। जुलाई 2015 में राहुल गांधी के नेतृत्व में हनुमानगढ़ में 10 किमी पदयात्रा की। 

पायलट के नेतृत्व में जनवरी 2018 में 2 लोकसभा (अजमेर और अलवर) में से 1 विधानसभा उपचुनाव में बड़ी जीत हासिल हुई। पूरे पांच साल हर उस किसान के घर गए जिसने आत्महत्या की। पूरे पांच साल हर उस शहीद सैनिक के परिवार से मिलने गए जिसने देश के लिए कुर्बानी दी। पीसीसी अध्यक्ष पायलट ने पार्टी को संस्था की तरह चलाया और सबको बराबर महत्व दिया। 

जयपुर शहर कांग्रेस कमेटी के पूर्व जिला महासचिव रामू शर्मा ने कहा कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट के इन्हीं कार्यों को आमजन तक ले जाने और उन्हें अवगत करवाने के लिए यह प्रचार प्रसार अभियान चलाया जा रहा है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended