संजीवनी टुडे

राजस्थान/ निकाय चुनाव पर बोले पायलट- इस वजह से कांग्रेस को मिला जनादेश, बीजेपी एक खंडित विपक्ष, पढ़िए विस्तृत में!

संजीवनी टुडे 20-11-2019 17:29:26

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को 49 नगर निकाय चुनावों में कांग्रेस पार्टी को मिली भारी सफलता पर गहरी खुशी व्यक्त करते हुए इसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं कांग्रेस संगठन की मेहनत और कांग्रेस सरकार के जनहितैषी फैसलों का परिणाम बताया है।


जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को 49 नगर निकाय चुनावों में कांग्रेस पार्टी को मिली भारी सफलता पर गहरी खुशी व्यक्त करते हुए इसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं कांग्रेस संगठन की मेहनत और कांग्रेस सरकार के जनहितैषी फैसलों का परिणाम बताया है। श्री पायलट ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जनहित में जो महत्वपूर्ण काम किये हैं उससे राज्य की जनता संतुष्ट है और कांग्रेस पर जनता का विश्वास निरन्तर बढ़ रहा है। 

यह खबर भी पढ़ें: 'तेरी मेरी कहानी' से फैमस होने वाली रानू मंडल को एक गाने से मिले थे इतने पैसे, हाल ही इस वजह से हुई थी ट्रोल, जानिए!

वही आज प्रदेश के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने शहरी निकाय चुनाव के नतीजों पर बुधवार को कहा कि निकाय चुनाव के परिणामों ने बीजेपी का भ्रम तोड़ दिया है। शहरों में बीजेपी के मजबूत होने का भ्रम टूट गया है। निकाय नतीजों ने कांग्रेस सरकार और संगठन के कामकाज पर अपना मेंडेन्ट दिया है। सरकार में होने के बाद भी संगठन सक्रिय है और सरकार एवं संगठन ने मिलकर काम किया है। 11 महीने पहले कांग्रेस को जनता ने जो आशीर्वाद दिया था, वही अब दिया है। 

बीजेपी ने जयपुर से लेकर दिल्ली तक भ्रम फैलाने का प्रयास किया लेकिन जनता ने उन्हें नकार दिया। बीजेपी के भावनात्मक मुद्दे इस चुनाव में नहीं चले। पायलट ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी एक खंडित विपक्ष हैं। उन्होनें आगे कहा की राममंदिर का फैसला सुप्रीम कोर्ट का है, इस पर राजनीति करने का वक्त बीत चुका है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने राममंदिर पर बीजेपी की राजनीति पर पूर्ण विराम लगा दिया है। डिप्टी सीएम पायलट ने कहा कि सरकार ने गंभीरता से जनता से किए अपने हर वादे को पूरा किया है।

यह खबर भी पढ़ें: राज्यसभा में बोले अमित शाह- NRC को पुरे देश में किया जाएगा लागू, धर्म विशेष के लोगों को डरने की जरुरत नहीं!

इसी वजह है कि जनता ने कांग्रेस को समर्थन दिया है। वही राजस्थान में बीकानेर नगर निगम चुनाव में कुल 80 वार्डों में 38 पर जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भारतीय जनता पार्टी ने आज तीन निर्दलीय पार्षदों की मदद से बोर्ड बनाने का दावा किया है। पार्टी के जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत ने आज बताया कि तीन निर्दलियों ने भाजपा को समर्थन दे दिया है। उन्होंने बताया कि वार्ड तीन से जीते राजेश कच्छावा, वार्ड आठ से जमनलाल गजरा और वार्ड 21 से जीती कविता सोलंकी ने पार्टी को समर्थन दे दिया। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended