संजीवनी टुडे

पायलट ने कहा- भाजपा बदले की राजनीति में रखती है विश्वास, इसीलिये गॉंधी परिवार की...

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-11-2019 20:45:56

पायलट ने कहा कि भाजपा बदले की राजनीति में विश्वास रखती है इसीलिये गॉंधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाकर उनकी सुरक्षा के साथ समझौता किया गया है।


जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस को मिली सफलता पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि यह कांग्रेस संगठन एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा है।

यह खबर भी पढ़ें: ​पाकिस्तानी किशोर को भेजा संप्रेषण गृह, कॉल डिटेल तथा सिम कार्ड की गहनता से हो रही जांच

पायलट ने आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में पार्टीजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के सभी कामों को कार्यकर्ताओं ने जन-जन तक पहुंचाने का काम किया है। इन परिणामों से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा की भ्रम की राजनीति से जनता परेशान हो चुकी है और धरातल पर काम करके जनता को राहत पहुंचाने वाली कांग्रेस की नीतियों पर जनता का प्रगाढ़ विश्वास है। उन्होंने कहा कि अधिकतर निकायों में कांग्रेस का बोर्ड बनेगा क्योंकि जनता चाहती है कि शहरी क्षेत्रों का समग्र विकास हो।

पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने निकाय चुनाव पूर्व जो घोषणा पत्र जारी किया था उसमें बिन्दुवार शहरी विकास को लेकर जो घोषणायें की गई है उन्हें जनता ने समझा है और इसीलिये कांग्रेस को निकाय चुनाव में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार के साथ ही राज्य के भाजपा संगठन ने जनता को मूल मुद्दों से भटकाने के लिये भावनात्मक मुद्दे उठाये परन्तु राज्य की जनता ने भाजपा की छलावे की राजनीति को दरकिनार करके कांग्रेस की राज्य सरकार एवं संगठन के जनता के प्रति समर्पण को महत्व दिया।

पायलट ने कहा कि भाजपा बदले की राजनीति में विश्वास रखती है इसीलिये गॉंधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाकर उनकी सुरक्षा के साथ समझौता किया गया है। उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि जब पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी गम्भीर रूप से बीमार थे और घर में ही स्वास्थ्य लाभ कर रहे थे तब भी यूपीए सरकार ने उनकी सुरक्षा से कभी समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश में बेरोजगारी एवं आर्थिक मंदी चरम पर है, देश की अर्थव्यवस्था बेपटरी हो चुकी है और सभी उद्योग-धंधे चौपट हो गये हैं। देश आज भाजपा की गलत नीतियों के कारण बुरे दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि वास्तविकताओं से परे भाजपा पूरे देश में उन्माद फैलाकर जनता के हितों के साथ समझौता कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended