संजीवनी टुडे

लखदात्तार का फाल्गुनी लक्खीमेला आरंभ, श्यामसेवा में जुटे हजारों भक्त

संजीवनी टुडे 27-02-2020 12:42:30

लखदात्तार श्रीश्याम प्रभु का दस दिवसीय फाल्गुनी लक्खी मेला गुरुवार से शुरू हुआ।


सीकर। लखदात्तार श्रीश्याम प्रभु का दस दिवसीय फाल्गुनी लक्खी मेला गुरुवार से शुरू हुआ। मेले में एकादशी के दिन, 6 मार्च तक पच्चीस लाख श्रद्धालुओं दर्शनार्थ आने का अनुमान है।

राजस्थान के सीकर जिले के खाटू ग्राम स्थित श्रीश्याम मंदिर में प्रभु श्याम के आने वाले दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन की ओर से व्यापक इंतजामात किए गए है। जिला कलेक्टर यज्ञमित्र सिंहदेव व पुलिस अधीक्षक डॉ गगनदीप सिंगला ने समूचे मेला क्षेत्र का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मेले में दर्शनार्थियों की सुगमता के लिए मेला क्षेत्र को आठ सेक्टर में विभाजित कर अधिकारियों व सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। 

जिला कलेक्टर ने बताया कि रींगस से पेटपलायन आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जहां सुगम राह बनाई गई है तथा देश के दूरदराज के क्षेत्रों से आने वाले भक्तों के वाहनों की समुचित पार्किंग व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। 

श्याम प्रभु के साथ होली खेलने तक ठहरने वाले भक्तों के भंडारे सज गए है। वर्षभर अपनी व्यावसायिक गतिविधियों में संलग्न रहेने वाले विशेषकर वणिकवर्ग यहां पूरे परिवार के साथ पंहुच गए हैं। ईश्वर के प्रति आस्था के साथ श्याम बाबा के पूरे समर्पण के साथ इनकी ओर से बनाए गए भण्डारों में सुबह से शाम तक भजनों की रसधार बहने लगी है। भण्डारों में आने वाले सभी श्याम भक्तों को रसदार मिठाईयां व शीतलपेय उपलब्ध कराए जा रहे है। 

यह खबर भी पढ़ें:​ इन शानदार फीचर्स संग लॉन्च हुआ VU PREMIUM TV, जानें कीमत

यह खबर भी पढ़ें:​ अगले हफ्ते भारतीय मार्केट में दस्तक देंगे ये दो 5G स्मार्टफोन्स, जानें फीचर्स और कीमत

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended