संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री मोदी की एक झलक पाने को बेताब थे झारखंड के लोग

संजीवनी टुडे 23-04-2019 21:51:27


रांची। झारखंड की राजधानी रांची में मंगलवार शाम रोड शो के दौरान काले रंग की खुली रेंज रोवर गाड़ी में सफेद कुर्ते में जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाहर निकले पूरा वातारवरण मोदी-मोदी के नारों से गुंजायमान हो गया। अपनी गाड़ी के रूफ टॉप से मोदी आधा शरीर निकाले लोगों का अभिनंदन हाथ हिलाकर स्वीकर रहे थे तो दूसरी तरफ लोगों की अभूतपूर्व भीड़ उनकी एक झलक पाने को बेताब थी। रोड शो के दौरान उमड़ी भीड़ यह साफ बता रही थी कि मोदी का जादू कायम है। भीड़ के दौरान अयूब नाम का एक व्यक्ति ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि मैं मोदी का फैन हूं। इसलिए उनके समर्थन में आया हूं। 

रोड शो के दौरान सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गए थे और चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था पांच स्तरीय रखी गयी थी। पहली कमान एसपीजी और एनएसजी, दूसरी कमान सीआरपीएफ, तीसरी कमान एटीएस और चौथी कमान झारखंड जगुआर और पांचवीं कमान झारखंड पुलिस ने संभाल रखी थी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पीएम के रोड शो की शुरुआत होने के पहले से ही पुलिस पूरे अलर्ट मोड में थी। वायरलेस सेट से बड़े अधिकारी दिशा-निर्देश देते देखे जा रहे थे। पल-पल की जानकारी साझा की जा रही थी। रोड शो के दौरान फूलों से मोदी का स्वागत किया जा रहा था। जो फूल मोदी पर स्वागत के लिए बरसाये जा रहे थे उसे भी पुलिस मेटल डिटेक्टर से जांच कर रही थी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पांच स्तरीय सुरक्षा घेरा में किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं थी। पासयुक्त लोगों को ही प्रधानमंत्री के नजदीक जाने की अनुमति थी। हरमू रोड, सहजानंद चौक, अरगोड़ा चौक, हरमू चौक, किशोरगंज और जज कॉलोनी समेत विभिन्न मार्गों पर वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी थी। एयरपोर्ट से राजभवन तक जाने वाले रास्ते में पड़ने वाले कट के सामने ट्रैफिक पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था ताकि कोई वाहन बीच से पार न हो सके। प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान सुरक्षा के लिहाज से चार आईपीएस, 20 डीएसपी, 40 इंस्पेक्टर और 70 सब इंस्पेक्टर के अलावा पांच हजार जवानों का लगाया गया था। आपातकालीन स्थिति के लिए प्रधानमंत्री के लिए दो कारकेड की भी व्यवस्था की गई थी। एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक सड़क किनारे दोनों ओर की ऊंची बिल्डिंगों पर भी पुलिस के शार्प शूटर तैनात किये गये थे। इसके अलावा सादे लिबास में भी महिला और पुरुष पुलिसकर्मी को लगाया गया था। सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से भी रोड शो के दौरान पैनी नजर रखी जा रही थी। इसके अलावा एसएसपी अनीश गुप्ता, सिटी एसपी सुजाता वीणापाणी खुद सुरक्षा की मानिटरिंग करते देखे गये। 

More From state

Trending Now
Recommended