संजीवनी टुडे

हिन्दू बहुल इलाकों में पुलिस चौकी खोलने और उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को लेकर लोगों ने पुलिस कमिश्नर को दिया ज्ञापन

संजीवनी टुडे 17-08-2019 20:34:46

पिछले दिनों झोटवाड़ा में असामाजिक तत्वों की भीड़ ने जमकर नारेबाजी की थी।


जयपुर। शहर के कई इलाकों में हिंदू समाज के साथ आए दिन हो रही मारपीट की घटनाओं के विरोध में शनिवार को शहर के बुद्धिजीवी वर्ग तथा प्रबुद्ध लोगों ने पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन में बताया है कि जयपुर शहर शांतिप्रिय तथा विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। जहां पिछले कई महिने से आए दिन हो रही मारपीट व हिंसा की घटनाओं से लोग भयग्रस्त व चिंतित हैं। 

यह खबर भी पढ़ें:रूसः पक्षियों के झुंड से टकराया विमान, फिर पायलट ने ऐसे बचाई 233 लोगों की जान

पिछले दिनों झोटवाड़ा इलाके में स्थित एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई तथा वहां रहने वाले लोगों में भय पैदा करने के लिए असामाजिक तत्वों की भीड़ में जमकर नारेबाजी की थी। शास्त्री नगर इलाके में वाहनों में तथा घरों में घुसकर तोड़फोड़ की गई। 11 अगस्त को चार दरवाजा इलाके में कावड़ियों पर हमला कर पथराव किया व राहगीरों के साथ बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया। 12 अगस्त को दिल्ली रोड पर हजारों लोगों ने उपद्रवी नारे लगाए, हाईवे से गुजरने वाले वाहनों में तोड़फोड़ की गई, महिलाओं से अभद्रता की गई तथा पुलिस पर भी पथराव किया गया। करीब 2 दर्जन कावड़ियों को उपद्रवी भीड़ से बड़ी मुश्किल से बचाकर सुरक्षित जगह लाया गया। वहीं 13 अगस्त को रावलजी के घेर में भीड़ ने घरों पर पथराव किया। इससे लोग पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। 

t

ज्ञापन में बताया है कि जयपुर शहर में ऐसी घटनाएं षड्यंत्रपूर्वक हो रही हैं। इन घटनाओं के कारण न सिर्फ निर्दोष लोग घायल हो रहे हैं, शहर में भय का वातावरण बनाने का प्रयास किया जा रहा है। विश्व प्रसिद्ध जयपुर शहर को आतंक की भेंट चढ़ाने का काम किया जा रहा है। ऐसी घटनाएं अत्यंत चिंताजनक हैं कि योजनापूर्वक हजारों लोग इकट्ठा होकर हिंदू समाज पर हमला कर रहे हैं, उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। 

ज्ञापन में पुलिस से मांग की गई है कि जिन इलाकों में हिंदू समाज के लोग अल्पसंख्यक हैं, वहां पुलिस चौकी खुलवाई जाएं, जिससे कि हिंदू समाज के लोग पलायन करने को मजबूर नहीं हो तथा दंगा फसाद करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए जिससे कि शहर में सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इस दौरान सेवानिवृत्त आईपीएस कन्हैयालाल बैरवा, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष मनोज शर्मा, खंडेलवाल समाज के अध्यक्ष चंद्रमनोहर बटवाड़ा, गोवर्धन इसनानी ट्रस्टी अमरापुरा ट्रस्ट, रवि नैयर अध्यक्ष राजस्थान व्यापार मंडल, सेवानिवृत्त कर्नल देवानंद गुर्जर एवं कर्नल भटनागर आदि मौजूद थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended