संजीवनी टुडे

सात समंदर पार से भी कर रहे घरों में रहने की अपील, लोग बता रहे विदेशों की भयावहता

संजीवनी टुडे 28-03-2020 14:42:46

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए किये गए लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने लिए प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत समाज का हर जिम्मेदार लोगों से अपील कर रहा है।


मीरजापुर। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए किये गए लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने लिए प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत समाज का हर जिम्मेदार लोगों से अपील कर रहा है। ऐसे में जो विदेशों में हैं, वे भी देश के लोगों को कोरोना के खतरे को बताते हुए घरों में रहने और लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करने को कह रहे हैं। 

चुनार के स्टेशन रोड निवासी विजय प्रजापति पेशे से इंजीनियर हैं और ब्रिटेन में डिजिटल सोलुशन कम्पनी कॉग्निजेंट में टेक्निकल आर्किटेक्ट के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने ब्रिटेन के गंभीर हालातों के बारे में बताते हुए अपने देश के प्रति चिंता व्यक्त की है। 

स्कॉटलैंड के ग्लास्गो शहर में सपरिवार रहने वाले विजय ने बताया कि ब्रिटेन के राजघराने तक इस वायरस की दस्तक दे दी है और प्रधानमंत्री बोरिस जानसन में भी कोरोना पाजेटिव पाए गए हैं। विजय के मुताबिक वह पिछले करीब 20 दिनों से वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं और अपने बच्चों के साथ घर पर ही हैं। उन्होंने अपने शहर चुनार समेत पूरे मीरजापुर जनपदवासियों से अपील की है कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। 

कोरोना वायरस महामारी बन गया है और इससे लड़ने का एकमात्र तरीका सामाजिक दूरी बनाए रखना है। हर किसी को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए घर पर रहना चाहिए। हम घर से बाहर कदम नहीं रख रहे हैं, जब तक कि यह वास्तव में आवश्यक न हो। नियमित रूप से अपने हाथ धोने जैसे सभी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करें। खाना पकाने, पढ़ने, ऑनलाइन सीखने और फिल्में देखने जैसी कुछ अन्य गतिविधियों में खुद को व्यस्त रखने की कोशिश करें लेकिन कृपया घर पर रहें।

यह खबर भी पढ़े: Coronavirus: ट्रंप ने चीन के राष्ट्रपति से की बात, बोले- हम दोनों साथ में काम कर रहे हैं

यह खबर भी पढ़े: अजीबोगरीब घटना: लॉकडाउन के बीच ओडिशा के समुद्र तट पर अंडे देने पहुंचे 8 लाख कछुए, आखिर ऐसा क्यों?

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended