संजीवनी टुडे

लॉकडाउन के दौरान नहीं माने लोग, पुलिस ने दर्ज किये 183 केस

संजीवनी टुडे 25-03-2020 22:48:55

कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के दौरान लोग सड़कों पर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। इनको लेकर दिल्ली पुलिस भी एक्शन मोड में है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के दौरान लोग सड़कों पर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। इनको लेकर दिल्ली पुलिस भी एक्शन मोड में है। बुधवार को शाम पांच बजे तक दिल्ली पुलिस ने सरकारी आदेश का उल्लंघन (धारा-188) के आरोप में दिल्ली के अलग-अलग थानों में 183 मामले दर्ज कर लोगों को गिरफ्तार किया। इस दौरान पुलिस ने 65 डीपी एक्ट में 5103  लोगों को हिरासत में लिया। दूसरी ओर नई दिल्ली जिले में ही पुलिस ने 15 मामले दर्ज कर 19 लोगों को गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव  ने एक ऑडियो संदेश जारी करते हुए सभी पुलिसकर्मियों से संयम और सावधानी से अपनी ड्यूटी निभाते रहने के लिए कहा।

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त प्रवक्ता अनिल मित्तल ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान घरों से बिना वजह बाहर निकल रहे लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस लगातार एक्शन ले रही है। बार-बार लोगों से अपील की जा रही है कि वह अपने और परिवार की सुरक्षा के लिए घरों में ही रहें। जो लोग इसका पालन नहीं कर रहे पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसी के तहत दिल्ली पुलिस ने डीपी एक्ट-66  के तहत बुधवार शाम पांच बजे तक 956 वाहनों को जब्त कर थानों में जमा कर लिया। इस दौरान जरूरी सेवाएं देने वाले लोगों के लिए बुधवार को 6141 कर्फ्यू पास जारी किए गए। दिल्ली पुलिस लगातार लोगों से घरों में ही रहने की अपील कर रही है।

सीपी ने अपने जवानों से संयम और सावधानी से ड्यूटी करने के लिए कहा
दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने बुधवार को एक ऑडियो जारी कर अपने सभी जवानों से संयम और सावधानी से ड्यूटी करने के लिए कहा। सीपी ने अपने संदेश में कहा कि कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली ही नहीं पूरे देश को लॉक डाउन कर दिया गया है। आप सभी अपने फर्ज को निभा रहे है और हर चुनौती का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। सीपी ने कहा कि आवश्यक सुविधाओं से जुड़े लोगों का काम पर जाना आवश्यक है। इसके अलावा जवान यह भी सुनिश्चित करें कि बुजुर्गो की सेवा करने वाले लोग उन तक पहुंच सके। दूसरी ओर होम डिलीवरी करने वाले, एयरपोर्ट और अस्पताल से जुड़े लोगों को भी नहीं रोकना चाहिए। ऐसा करने से आम लोगों को दिक्कतें हो सकती है। सीपी ने सभी पुलिस कर्मियों से कहा कि वह ऐसी परिस्थितियों में भी संयम और सावधानी से काम लेें। सोशल डिस्टेंस का भी विशेष रूप से ध्यान रखें।

यह खबर भी पढ़े: सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस के सम्बन्ध में अफवाह फैलाने का आरोपित गिरफ्तार

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended