संजीवनी टुडे

मथुरा रेड से ओरेंज जोन में आने के बाद लोगों को मिल सकती है कुछ और राहत

संजीवनी टुडे 27-05-2020 10:30:17

शासन से आए आंकड़ों के अनुसार अब मथुरा रेड जोन से ओरेंज जोन में कर दिया गया है।


मथुरा। शासन से आए आंकड़ों के अनुसार अब मथुरा रेड जोन से ओरेंज जोन में कर दिया गया है। जिससे अब लोगों को थोड़ी और छूट मिलने के आसार नजर आ रहे है। इसकी जानकारी जैसे ही मथुरा के जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र एवं एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर तथा सीएमओ डा. संजीव यादव को हुई तो बुधवार सुबह से ही बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। देर सायं तक डीएम द्वारा लोगों को कुछ राहत मिलने के आसार नजर आएंगे। 

गौरतलब हो कि कोरोना संक्रमण के मामले में अपेक्षाकृत बेहतर रिकॉर्ड के आधार पर उत्तर प्रदेश शासन ने मथुरा जनपद को ओरेंज जोन में कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि अब ओरेंज जोन के प्रावधानों के अनुसार लोगों को मिलने वाली छूट बढ़ेगी। हालांकि जनपद के निर्धारित किए गए कंटेनमेंट जोन में ओरेंज जोन के प्रावधान के तहत रियायत पर व्यापक विचार विमर्श होगा। 

पूर्व में केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण के आधार पर देश के जनपदों की सूची जारी की थी, जिसमें रेड, ओरेंज और ग्रीन जोन का रखे गये थे। जिसमें मथुरा को रेड जोन में रखा गया था। अब मथुरा ओरेंज जोन में कर दिया गया है। प्रमुख सचिव, उप्र शासन चिकित्सा अनुभाग-5, लखनऊ के शासनादेश के अनुक्रम में मथुरा ओरेंज जोन में वर्गीकृत है। इसकी जानकारी जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भी दी गई है।

यह खबर भी पढ़े: भारत इस बार चीन को उसी की भाषा में जवाब देकर आर-पार को तैयार

यह खबर भी पढ़े: झुग्गियों में लगी आग से प्रभावित हर परिवार को 25 हजार रुपये देगी दिल्ली सरकार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended