संजीवनी टुडे

औरंगाबाद के तीन विधानसभा क्षेत्रो में शांतिपूर्ण मतदान

संजीवनी टुडे 19-05-2019 21:42:16


औरंगाबाद। जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों में काराकाट लोकसभा क्षेत्र के लिए अंतिम चरण का मतदान रविवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। जिले के ओबरा, नबीनगर और गोह विधानसभा क्षेत्र काराकाट संसदीय क्षेत्र से जुड़े हैं। जिले में शाम 5 बजे तक लगभग 54% मतदाताओं ने मतदान किया। 

कई मतदान केंद्रों से ईवीएम में खराबी की सूचना मिली थी। ईवीएम की खराबी के बारे में 12 से अधिक शिकायतें सामने आईं, जिसमें गोह ब्लॉक के टनकुप्पी बूथ,  हसपुरा ब्लॉक के अहियापुर, परनपुरा और मल्हारा बूथ शामिल हैं। बाद में ईवीएम को बदल दिया गया या मरम्मत की गई। नबीनगर और गोह विधानसभा क्षेत्रों में मतदान सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक हुआ जबकि ओबरा में शाम 6 बजे संपन्न हुआ।

महिलाओं ने पुरुषों को पछाड़ा

अधिक गर्मी के कारण अधिकांश बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतार कही भी नजर नहीं आयी। महिलाओं ने भी हर क्षेत्र में बढ़ चढ़ कर वोटिंग की। तीन निर्वाचन क्षेत्रों के कई बूथों पर महिला मतदाताओं की मौजूदगी ने पुरुषों को पछाड़ दिया। ग्रामीण इलाकों में उनका मतदान बेहतर रहा। बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के कारण मतदान में दो बैलेट इकाइयों का उपयोग किया गया था। कुछ महिला मतदाताओं को यह मुश्किल लगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल और पुलिस अधीक्षक दीपक वरनवाल ने कहा कि निर्वाचन क्षेत्रों में किसी अप्रिय घटना की कोई रिपोर्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि पूरी प्रशासनिक और पुलिस व्यवस्था सतर्क थी और अब प्रशासन के लिए पहली प्राथमिकता सभी ईवीएम को सासाराम में स्ट्रांग रूम में जमा कराना है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended