संजीवनी टुडे

भोपाल में हर तरफ शांति, जनजीवन रोज की तरह सामान्य

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 10-11-2019 17:09:14

भोपाल में नागरिकों की आपसी समझदारी और प्रशासन की सूझबूझ से की गई व्यवस्थाओं से भोपाल में जनजीवन सामान्य है और सभी ओर शांति है।


भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नागरिकों की आपसी समझदारी और प्रशासन की सूझबूझ से की गई व्यवस्थाओं से भोपाल में जनजीवन सामान्य है और सभी ओर शांति है।

शहर में आज रोज की तरह यात्री वाहन,दुकाने,पेट्रोल पंप,अस्पताल आदि खुले हुए हैं और कहीं से भी किसी अप्रिय खबर की सूचना तक नही है। पूरे शहर में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था है।

यह खबर भी पढ़ें:​ अयोध्या फैसले के दुसरे दिन डोभाल के निवास पर धर्मगुरूओं की बैठक

कलेक्टर तरुण पिथोडे़ और डी आई जी इरशाद वली अन्य अधिकारियों के साथ दिन रात गश्त कर रहे हैं तो कमिश्नर और ए डी जी पी भी कंट्रोल रूम में रुककर और फील्ड में जाकर कानून व्यवस्था पर नजर रखे हुए हैं। नागरिकों से प्रशासन के अधिकारी लगतार सम्पर्क और संवाद कर रहे हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार संभाग के वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी उच्चतम न्यायालय के शनिवार को आए निर्णय के बाद कानून और सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर रखे हुए हैं। आज कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव और एडीजीपी आदर्श कटियार ने सुबह पीरगेट के व्यस्ततम चौराहे पर सामान्य होते जन-जीवन को देखा। उन्होंने यहां नागरिकों से बातचीत की और जिला प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया। इस अवसर पर डीआईजी ग्रामीण शैलेन्द्र सिंह चौहान तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़ें:​ सिद्धारमैया ने कोविंद से मांगा मिलने का समय, येद्दियुरप्पा कर रहे असंवैधानिक काम

दोनों अधिकारी बाद में काजीकैंप, डीआईजी बंगला, छोला, नादरा बस स्टैंड, मुख्य रेल्वे स्टेशन, भारत टाकीज, कालीघाट, जहांगीराबाद आदि क्षेत्रों का दौरा कर वहां के हालात से अवगत हुए। किसी भी क्षेत्र में कोई तनाव आदि नहीं देखा गया। नागरिक भी रोज की तरह अपने कामकाज में लगे हुए हैं। सिटी बस, मैजिक, आटो आदि भी सामान्य दिनों की तरह चल रहे हैं। अधिकतर बाजार भी खुले हुए हैं।

कमिश्नर श्रीवास्तव और एडीजीपी कटियार ने लोगों के इस जज्बे के लिए उनका धन्यवाद भी किया और इसी तरह शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended