संजीवनी टुडे

राम मंदिर निर्माण को लेकर कमलनाथ और दिग्विजय के बदले सुर पर पवैया ने दिया करारा जवाब

संजीवनी टुडे 01-08-2020 16:20:15

लगातार मंदिर निर्माण पर सवाल खड़े करने वाली कांग्रेस के नेताओं के अचानक मंदिर निर्माण को लेकर सुर बदल गए हैं जिसका प्रखर हिंदूवादी भाजपा नेता पूर्व मंत्री जय भान सिंह पवैया ने करारा जवाब दिया है।


ग्वालियर/ भोपाल। अयोध्या में राम मंदिन निर्माण की तारीख नजदीक आ गई है। सभी बाधाओं को दूर कर आखिरकार 5 अगस्त को भूमिपूजन होने जा रहा है। इसके बावजूद मंदिर पर अभी भी राजनीति खत्म नहीं हो रही। लगातार मंदिर निर्माण पर सवाल खड़े करने वाली कांग्रेस के नेताओं के अचानक मंदिर निर्माण को लेकर सुर बदल गए हैं जिसका प्रखर हिंदूवादी भाजपा नेता पूर्व मंत्री जय भान सिंह पवैया ने करारा जवाब दिया है। 

दरअसल, लंबे समय तक वामपंथी और कांग्रेसी राम मंदिर निर्माण पर सवाल उठाते रहे और बाबरी मस्जिद के पक्ष में बोलते रहे। लेकिन अब जबकि रास्ते बंद हो गए तो इन लोगों ने मंदिर के भूमिपूजन के मुहूर्त तक पर पिछले दिनों सवाल खड़े कर दिये। लेकिन अब अचानक कांग्रेस के सुर बदल गए हैं और उनके नेता मंदिर निर्माण के समर्थन में उतर आये हैं। प्रदेश कांग्रेस के दो पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह दोनों ही राजनेताओं ने मंदिर निर्माण के समर्थन में ट्वीट किये। जिस पर बाबरी मस्जिद ढांचा गिराने वाले अभियान में शामिल रहे, राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्श करने वाले प्रखर हिंदू वादी नेता एवं भाजपा के पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने पलटवार करते हुए ट्वीट कर करारा जवाब दिया है। 

पवैया ने अपने ट्वीट में लिखा " श्री राम मंदिर निर्माण के लिए कांग्रेसियों का समर्थन या विरोध का अब मायना ही क्या है। फैसला आने के पहले इनमें से कौन ऐसा माई का लाल है जिसने राम मंदिर गर्भ गृह पर ही बनने का दावा किया हो। आतंकियों के वध पर रोने वाले आप कार सेवकों के बलिदान पर एक शब्द भी नहीं बोले थे।" गौरतलब है कि कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा था "मैं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का स्वागत करता हूँ। देशवासियों को इसकी बहुत दिनों से अपेक्षा और आकांक्षा थी। राम मंदिर का निर्माण हर भारतवासी की सहमति से हो रहा है,ये सिर्फ भारत में ही संभव है।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत सिंह राजपूत की मौत की CBI जांच करा सकती है बिहार सरकार

यह खबर भी पढ़े: इस राज्य में आज से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वालों पर लगेगा 500 रुपये जुर्माना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended