संजीवनी टुडे

घर-घर में निकल रहे सर्दी-जुकाम-खांसी-बुखार के मरीज, दवाईयों की बिक्री में पिछले 15 दिनों से तेजी

संजीवनी टुडे 08-04-2020 20:30:38

शहर में इन दिनों सर्दी-खांसी-जुकाम-बुखार के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसका एक कारण मौसम में बदलाव है। चिकित्सकों में इस बात की चिंता है कि एकदम से इसप्रकार के मरीजों की संख्या आखिर क्यों बढ़ रही है?


उज्जैन। शहर में इन दिनों सर्दी-खांसी-जुकाम-बुखार के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसका एक कारण मौसम में बदलाव है। चिकित्सकों में इस बात की चिंता है कि एकदम से इसप्रकार के मरीजों की संख्या आखिर क्यों बढ़ रही है? हालांकि चिकित्सक किसी प्रकार का भय शहरवासियों के बीच बैठाने की अपेक्षा इसे मौसम से ही जोड़कर इतिश्री कर रहे हैं। लेकिन सूत्रों का दावा है कि शहर के कुछ हिस्सों में इन रोगों की दवाईयां पिछले 15 दिनों से अधिक मात्रा में बिक रही है।

ये ऐसी विलक्षण दवाईयां नहीं है,जिन्हे स्टॉक में रखा जाए। जिला अस्पताल में भी ये दवाएं नि:शुल्क बहुतायत में मिल रही है। सूत्रों का कहना है कि अधिकांश मामले कुछ बस्तियों से निकलकर आ रहे हैं। ऑटो रिक्शा में परिवार के परिवार बैठकर निजी प्रेक्टिस करनेवाले चिकित्सकों के क्लिनिकों में  पहुंच रहे हैं और उपचार करवाकर लौट रहे हैं। इन्हे आशंका है कि कहीं उनको कोरोना संक्रमित मानते हुए अस्पताल में 15 दिन के लिए भर्ती न कर लिया जाए?

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कर रही पुष्टि

शहर में आंगनाबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर सर्वे कार्य किया जा रहा है। सर्वे के तहत वे घर में रह रहे लोगों की संख्या ओर कोई बीमार तो नहीं हे,इस बात को रजिस्टर में नोट कर रही है। साथ कांटेक्ट नम्बर एवं आए-गए मेहमानों की जानकारी ले रही है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बुधवार दोपहर इस प्रतिनिधि को बताया कि सर्वे में लोग सर्दी-जुकाम-बुखार से पीडि़त निकल रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना की यूपी यात्रा, 37 दिन के अंदर 37 जिलों में आफत बनकर दौड़ा, चार को निगला पर जंग में 27 से हुआ पराजित

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended