संजीवनी टुडे

पठान ने नकवी से अजमेर दरगाह के लिए पांच करोड़ रुपये की मांग की

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 25-01-2020 11:24:30

अजमेर स्थित ख्वाजा साहब की दरगाह का प्रबंधन सम्भालने वाली दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान ने केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से दरगाह में मूलभूत सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के लिये पांच करोड़ रूपये की मांग की है।


अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित ख्वाजा साहब की दरगाह का प्रबंधन सम्भालने वाली दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान ने केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से दरगाह में मूलभूत सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के लिये पांच करोड़ रूपये की मांग की है।

सदर पठान ने आज बताया कि उन्होंने कल नकवी से मुलाकात करके ख्वाजा साहब के 808वें सालाना उर्स में तशरीफ़ लाने के लिए उन्हें दावत दी और उनसे कहा कि उर्स के लिये न तो दरगाह कमेटी के पास बजट है और न ही राज्य सरकार बजट मुहैया कराती है। ऐसे में दरगाह कमेटी को लाखों जायरीनों के लिये व्यवस्था करने में दिक्कतें आती है। पठान ने उक्त आशय का मंत्री नकवी को लिखित पत्र भी सौंपा।

यह खबर भी पढ़ें:​ टीवी एक्ट्रेस सेजल ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस को मिला सुसाइड नोट

उन्होंने बताया कि नकवी ने उनकी बात को गम्भीरता से लेते हुए हाथों हाथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से टेलीफोन पर बात करके दरगाह के लिये बजट आवंटन की बात कही। वित्त मंत्री सीतारमण ने भरोसा दिलाया कि दरगाह के लिये स्थाई आधारभूत संरचना तैयार करने के लिये विशेष बजट जारी किया जायेगा। पठान ने उम्मीद जताई कि यह बजट राशि इसी उर्स में उपलब्ध हो जायेगी।

गरीब नवाज का सालाना उर्स फरवरी में 19 या 20 फरवरी को झण्डे की रस्म के साथ ही अनौपचारिक रूप से शुरु हो जायेगा।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended