संजीवनी टुडे

विदेश मंत्रालय की ओर से 27 को लगाया जाएगा पासपोर्ट शिविर

संजीवनी टुडे 17-07-2019 17:56:17

पासपोर्ट मुहैया कराने के लिए विदेश मंत्रालय की ओर से जुलाई महीनेकी 27 तारीख को शिविर लगाया जाएगा।


कोलकाता। लोगों को आसानी से पासपोर्ट मुहैया कराने के लिए विदेश मंत्रालय की ओर से  जुलाई महीनेकी 27 तारीख को शिविर लगाया जाएगा। इस दिन राज्य भर में पासपोर्ट मेला लगेगा जिसमें कुल 1850 लोगों के पासपोर्ट बनाए जाएंगे। उसमें से 100 तत्काल श्रेणी के होंगे। 

इसमें हिस्सा लेने वाले पासपोर्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पासपोर्ट विभाग की ओर से बताया गया है कि कुल आठ जगहों पर पासपोर्ट मेला लगाया जाएगा। इसमें से कोलकाता के ईएम बाईपास स्थित आकाश टावर रूबी में पासपोर्ट मेला का आयोजन होगा। जहां 1400 पासपोर्ट के आवेदन लिए जाएंगे। ये सारे सामान्य पासपोर्ट होंगे। इसके बाद अगरतला के जैकसन बिल्डिंग में भी तत्काल श्रेणी के पासपोर्ट बनाने के लिए मेला लगाया जाएगा। 

वहां 100 पासपोर्ट बनाए जाएंगे। सिलीगुड़ी के पासपोर्ट सेवा केंद्र में हिमाचल, बिहार और सिलीगुड़ी के 150 लोगों से पासपोर्ट के लिए आवेदन लिए जाएंगे। इसके अलावा बनगांव मुख्य डाकघर में भी पासपोर्ट मेला लगेगा जहां 50 पासपोर्ट बनेंगे। नदिया जिले के राणाघाट मुख्य डाकघर में भी 50 पासपोर्ट के लिए आवेदन स्वीकृत किए जाएंगे। इसके अलावा कोलकाता के बीडन स्ट्रीट मुख्य डाकघर और नदिया जिले के कृष्णा नगर स्थित मुख्य डाकघर में भी पासपोर्ट मेला लगेगा जहां 100 पासपोर्ट बनेंगे। 

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विभूति भूषण कुमार ने बताया कि लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए पासपोर्ट मेला का आयोजन किया जाएगा। आवेदक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करेंगे और अपने सभी दस्तावेजों को लेकर मेले में आएंगे। वहां पासपोर्ट अधिकारी उनकी हर तरह से मदद कर जल्द से जल्द पासपोर्ट बनना सुनिश्चित करेंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended