संजीवनी टुडे

देनदारियां बकाया रहने पर संबंधित नहीं लड़ सकेगा पंचायत चुनाव

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 25-01-2020 11:01:58

मुरैना जिले में पंचायत की देनदारियां या फिर अन्य किसी भी प्रकार के कर के बकाया रहने की स्थित में संबंधित व्यक्ति पंचायत चुनाव नहीं लड़ने संबंधी निर्देश दिए गए हैं।


भोपाल। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में पंचायत की देनदारियां या फिर अन्य किसी भी प्रकार के ‘कर’ के बकाया रहने की स्थित में संबंधित व्यक्ति पंचायत चुनाव नहीं लड़ने संबंधी निर्देश दिए गए हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तरुण भटनागर ने जिले के सभी पंचायत निर्वाचित पदाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं, कि पंचायत चुनाव में पंचायत का कोई भी कर या अन्य देनदारियां बकाया हैं तो संबधित व्यक्ति पंचायत चुनाव नहीं लड़ सकेगा।

यह खबर भी पढ़ें:​ सीएए: हिंसा करने वालों के खिलाफ हो कार्रवाई, 154 प्रबुद्ध हस्तियों ने राष्ट्रपति कोविंद से की मांग

निर्देशों में भटनागर ने कहा है कि यदि किसी व्यक्ति ने पंचायत द्वारा लगाए गए सम्पति कर, जलकर, शिक्षा उपकर के साथ-साथ पानी के टैंकर, सामुदायिक भवन के उपयोग इत्यादि के लिये पंचायत को दिए जाने वाली धनराशि नहीं दी है तो ऐसा व्यक्ति पंच, उपसरपंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत अध्यक्ष और जिला पंचायत अध्यक्ष नहीं बन सकेगा।

उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में ऐसी धन राशियां लोगों के ऊपर बनी रहतीं हैं और वे इस धनराशि को ग्राम पंचायत में जमा नहीं करते हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended