संजीवनी टुडे

पाकिस्तान नहीं सुधरा ताे घुसकर शिविरों को नष्ट करेंगे: मलिक

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-10-2019 17:27:08

राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने आतंकवादियाें को प्रश्रय देने और उनकी आर्थिक सहायता करने के मामले में पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह नहीं सुधरा तो भारत उसकी सीमा में घुसकर आतंकी शिविरों को नष्ट करने में संकोच नहीं करेगा।


श्रीनगर। जम्मू- कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने आतंकवादियाें को प्रश्रय देने और उनकी आर्थिक सहायता करने के मामले में पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह नहीं सुधरा तो भारत उसकी सीमा में घुसकर आतंकी शिविरों को नष्ट करने में संकोच नहीं करेगा।

यह खबर भी पढ़े: UP पुलिस ने कमलेश तिवारी हत्याकांड के दोनों हत्यारों पर रखा ढाई लाख का इनाम

गौरतलब है कि रविवार काे उत्तर कश्मीर के केरन और तंगधार सेक्टरों में पाकिस्तान की और से संघर्षविराम के उल्लंघन के बाद भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में तीन आतंकी शिविर नष्ट हो गए और छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे। इसी के एक दिन बाद मलिक का यह चेतावनी भरा बयान आया है।

एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने बताया था कि उत्तर कश्मीर के केरन और तंगधार सेक्टरों में पाकिस्तानी सैनिकों की कार्रवाई में दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे और एक नागरिक की मौत हो गई थी तथा तीन अन्य लोग घायल हो गए थे

मलिक ने पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया करते हुए कह,“ युद्ध इसका कोई जवाब नहीं है लेकिन अगर पाकिस्तान नहीं सुधरता है तो जो कल हुआ था वह आगे भी दोहराया जाएगा और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर आतंकी शिविरों को नष्ट करने में भारत कोई संकोच नहीं करेगा। उन्होंने जेवान में एक पुलिस कार्यक्रम में अनौपचारिक तौर पर कहा“ अगर हम कोई कार्रवाई नहीं करते तो वे वही काम जारी रखते जो काफी दिनों से चल रहा था ।”

यह खबर भी पढ़े: हरियाणा में एक बजे तक 30.29, महाराष्ट्र में 20.99 फीसदी मतदान

मलिक ने कश्मीर घाटी के लोगों को संदेश देते हुए कहा कि एक नवंबर से यहां एक नया कश्मीर उभर कर सामने आएगा और आइए हम सभी लोगों को मिलकर राज्य को आगे बढ़ाना है।

उन्होंने पूछा“ मैं यहां घूमने वाले बच्चों से पूछ रहा हूं कि आपने क्या हासिल कर लिया है।” उन्होंने राज्य में अनुच्छेद 370 और 35ए के कुछ प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद उपजे तनावों को शांत करने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस की भूमिका की सराहना की है।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended