संजीवनी टुडे

पाकिस्तान ने सेना की टोह लेने के लिए नाबालिग को भेजा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-09-2019 11:53:25

पाकिस्तान भारतीय सीमा में सेना की टोह लेने के लिए नाबालिगों का सहारा लेने लगा है और इसके लिए अपने एक नाबालिग को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराई।


बाड़मेर। पाकिस्तान भारतीय सीमा में सेना की टोह लेने के लिए नाबालिगों का सहारा लेने लगा है और इसके लिए अपने एक नाबालिग को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराई।

यह खबर भी पढ़ें: VIDEO: पाक विदेश मंत्री के मुंह से निकली सच्चाई, कहा- जम्मू-कश्मीर है 'भारतीय राज्य'

अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसे इस पाकिस्तानी नाबालिग ने खुलासा किया है कि वह भारतीय सीमा में छावनियां और सैनिकों की तैनाती का पता करने के लिए घुसा था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पूछताछ के बाद इसे गडरा रोड पुलिस को सौंप दिया। उल्लेखनीय है कि बल ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी नागरिक भागचंद (16) को भारतीय सीमा में घुसपैठ करने पर पकड़ा था।

पाकिस्तानी नागरिक ने गहरे हरे रंग की सलवार कमीज पहनकर योजनाबद्ध तरीके सीमा में घुसपैठ की। तारबंदी के पास उगी हरी घास का और गहरे हरे रंग के कपड़ों की आड़ लेकर सुबह के समय भारतीय सरहद में घुसा। लेकिन बीएसएफ के जवानों की नजरों से नही बच सका। जवानों के ललकारने पर वह वहां से तुरंत भाग गया। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से यह पकड़ा गया।

यह खबर भी पढ़ें: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी ओणम की बधाई

थानाधिकारी अमरसिंह ने बताया कि अभी यह पूरा जांच का विषय है। अभी तक हुई पूछताछ में उसने बताया है कि सलीमखान पठान नाम के व्यक्ति ने उसे पता लगाने भेजा था कि भारतीय सरहद में कितनी छावनियां हैं, और कितने आदमी तैनात हैं। यह पाकिस्तान के गांव पीरकोट ,तहसील छोर जिला अमरकोट, सिंध का रहने वाला है। इसे आज बाड़मेर लाया गया हैं जहां भारतीय सुरक्षा एंजेसियां इससे संयुक्त पूछताछ करेगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now