संजीवनी टुडे

पाक अधिकृत कश्मीर को भारत में किया जाए शामिल : खान

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-09-2019 14:28:55

गोरक्षा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सह संयोजक हाजी जोइया दादू खान ने कहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को जल्द मुक्त कराकर भारत में शामिल किया जाना चाहिए।


श्रीगंगानगर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गोरक्षा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सह संयोजक हाजी जोइया दादू खान ने कहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को जल्द मुक्त कराकर भारत में शामिल किया जाना चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को SIT ने किया गिरफ्तार, छात्रा के साथ यौन शोषण का आरोप

खान ने जिले के अनूपगढ़ कस्बे में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय गौ सेवा प्रकोष्ठ की एक बैठक को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार से मांग की कि करतारपुर गुरुद्वारा को पाकिस्तान से भारत में मिलाया जाए, क्योंकि करतारपुर सिखों के प्रथम गुरु गुरूनानक देव की कर्मस्थली है।

उन्होंने कहा कि करतारपुर को भारत में शामिल करने के लिए सरकार को संयुक्त राष्ट्र संघ में यह मामला उठाना चाहिए। बैठक में सैयद पीर अमीन शाह चक सात जीडी, हज कमेटी के पूर्व सदस्य जुल्फीकार, हिशामकी के टेकचंद नागपाल, अशोक गुलेरिया तथा इकबाल खान आदि उपस्थित रहे।

बैठक में इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित कर प्रधानमंत्री तथा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भेजने का निर्णय किया गया।

यह खबर भी पढ़े: आर्टिकल 370 पर केंद्र को नोटिस, सुप्रीम कोर्ट ने जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड से भी मांगी रिपोर्ट

खान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं होगा जब पाकिस्तान पांच टुकड़ों में बंट जाएगा। पाकिस्तान में अफगानिस्तान से सटे क्षेत्र पख्तूनीस्थान एवं बलूचिस्तान के लोग जनसंख्या की संरचना में बदलाव की आशंका और भाषा एवं वैचारिक मतभेद के कारण मूल पाकिस्तान से हटकर नए देशों की मांग काफी समय से करते आ रहे हैं।

इसी के चलते सिंध एव कराची आदि क्षेत्र के लोग नया सिंधीस्थान देश की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के अंदर देश विभाजन की मांग पंजाबी पाकिस्तान, पूर्वी पाकिस्तान, सिंधुस्तान, पख्तूनीस्थान एवं बलूचिस्तान के रूप में उठ रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended