संजीवनी टुडे

कश्मीर घाटी में शांति भंग करने के लिए पाकिस्तान कर रहा घुसपैठ के प्रयास: ढिल्लन

संजीवनी टुडे 26-02-2020 14:24:49

कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने बुधवार को श्रीनगर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर घाटी में पसरी शांति को भंग करने के लिए पाकिस्तान भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ कराने का लगातार प्रयास कर रहा है।


श्रीनगर। चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने बुधवार को श्रीनगर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर घाटी में पसरी शांति को भंग करने के लिए पाकिस्तान भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ कराने का लगातार प्रयास कर रहा है। पाकिस्तानी सेना हर रोज संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बना रही हैं। हमारे जवान भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा एक बार फिर लांचिंग पैड स्थापित कर लिए गए हैं, जिसमें आतंकी भरे हुए हैं और गोलाबारी की आड़ में इन आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजने का रोजाना प्रयास होता है। उन्होंने कहा कि यह सब प्रयास तब नाकाम साबित होते हैं जब सतर्क भारतीय जवान पाकिस्तान के हर प्रयास को नाकाम बना देते हैं।

ढिल्लन ने कहा कि पाकिस्तान के भीतर और पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ढांचा आज भी पहले की तरह ही सक्रिय है और लगातार हो रहे घुसपैठ के प्रयासों के दौरान कई घुसपैठिए मारे गए हैं। जिससे पाकिस्तान बौखला उठा है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे संघर्ष विराम के उल्लंघन से उपजे हालात का जायजा लेने के लिए थल सेना अध्यक्ष जनरल एमएम नरवाने मंगलवार से श्रीनगर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वह मंगलवार शाम को श्रीनगर पहुंचे थे। यहां उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन और अन्य वरिष्ठ सैन्य कमांडरों के साथ बैठक कर कश्मीर घाटी की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया है। 

जबकि बुधवार को थलसेना प्रमुख कश्मीर घाटी के समग्र हालात, आतंकरोधी अभियानों और नियंत्रण रेखा की मौजूदा स्थिति पर बैठक करेंगे। इसके बाद जनरल नारवने उत्तरी कश्मीर में अग्रिम चौकियों का दौरा करेंगे। साथ ही वह दक्षिण कश्मीर स्थित एक सैन्य प्रतिष्ठान भी जा सकते हैं।  

यह खबर भी पढ़ें:​ ऐश्वर्या के फैंस के लिए खुशखबरी, इस पीरियड ड्रामा फिल्म में होगा अब तक सबसे दमदार किरदार

यह खबर भी पढ़ें:​ न्यूड फोटोशूट के बाद फिर से भूमि पेडनेकर ने फैंस के दिलों पर गिराई बिजलियां, देखें PICS

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended