संजीवनी टुडे

दर्दनाक हादसा: ट्रक की टक्कर से केमिकल टैंकर ट्रेलर में घुसा, परिचालक जिंदा जल

संजीवनी टुडे 20-06-2019 21:47:55

दर्दनाक वाकया विश्वकर्मा थाना क्षेत्र स्थित बढ़ारना पुलिया पर हुआ है।


जयपुर। अजमेर दिल्ली हाईवे पर गुरुवार अल सुबह करीब 5 बजे एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें 4 ट्रक आग में जलकर खाक हो गए। जिससे आसमान में धुएं का गुबार चारों तरफ छा गया वही घटनास्थल पर मौजूद लोगों की आंखों के सामने एक टैंकर परीचालक आग में जिंदा जल गया और आग लगते ही चालक अपनी जान बचाकर भाग छूटा और परिचालकों कोई उसे बचा नहीं पाया। ये दर्दनाक वाकया विश्वकर्मा थाना क्षेत्र स्थित बढ़ारना पुलिया पर हुआ है। 

हम आपको बता दें कि  एक्सप्रेस हाइवे पर एक ट्रक  बेकाबू होकर आगे चल रहे टैंकर को टक्कर मार दी। इससे टैंकर बेकाबू होकर सड़क किनारे खड़े मार्बल से भरे ट्रेलर में जा घुसा। हादसे के बाद कैमिकल से भरे टैंकर ने आग पर पकड़ ली। आग ने कुछ ही समय में विकराल रूप धारण कर लिया। आग ने ट्रेलर के साथ सर्विस रोड पर खड़े दो मिनी ट्रकों को भी अपनी आगोश में ले लिया। आग से टैंकर चालक की दर्दनाक मौत हो गई,जबकि ट्रेलर चालक घायल हो गया। हादसे के बाद दोनों तरफ के वाहनों को रोका गया  और आग बुझने के बाद यातायात सुचारू रूपसी चालू करवाया इस पूरे हादसे की वजह ट्रक की रफ्तार बनी 

8 दमकल ने 1 घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू.
तेज रफ्तार ट्रक ने आगे चल रहे कैमिकल के टैंकर को टक्कर मार दी। इससे टैंकर बेकाबू होकर सड़क पर खड़े ट्रेलर में जा घुसा। हादसे के बाद धमाके के साथ टैंकर में आग लग गई। टैंकर परी चालक कुछ समझ पाता तब तक आग ने उसे अपनी आगोश मैं ले लिया कैमिकल के कारण  आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग ने ट्रेलर को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग के दौरान टैंकर से निकली चिंगारी सर्विस रोड पर खड़े दो मिनी ट्रकों तक पहुंच गई और उनमें भी आग लग गई। आग की सूचना पर अग्शिमन अधिकारी मौके पर पहुंचे और  8 दमकलों की मदद से  करीब 1 घंटे  में काबू पाया।

हो सकता था बड़ा हादसा
हाइवे के ऊपर से 33 हजार केवी की लाइन भी गुजर रही थी। ऐसे में एतिहात के तौर पर विद्यतु आपूर्ति बंद करवा दी गई। एक्सीडेंट थाना पश्चिम की कांस्टेबल कविता ने बताया कि आग में जिंदा जले चालक की पहचान नहीं हो पाई है। चालक की पहचान के प्रयास जारी है। टैंकर के नम्बरों के आधार पर उसके मालिक से सम्पर्क किया जा रहा है। हादसा ट्रक चालक की लापरवाही का नतीजा है। हादसे में निवासी बूंदी देवराज  23 पुत्र जयसिंह  घायल हो गया। घायल ट्रेलर चालक का एसएमएस अस्पताल में उपचार जारी है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended