संजीवनी टुडे

राष्ट्रपिता की 150वीं जयन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में प्रतियोगिता का आयोजन

संजीवनी टुडे 16-06-2019 19:01:08

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में रविवार को आदर्श राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रताप चौक में चित्रकला, निबन्ध एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। चित्रकला में ऐश्वर्या तथा निबन्ध व भाषण प्रतियोगिता में विनोद ने प्रथम स्थान प्राप्त किया


जालोर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में रविवार को आदर्श राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रताप चौक में चित्रकला, निबन्ध एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। चित्रकला में ऐश्वर्या तथा निबन्ध व भाषण प्रतियोगिता में विनोद ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार दवे ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में रविवार को 'गांधी के सपनों का भारत' विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता, 'गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी है' विषय पर निबन्ध प्रतियोगिता तथा 'सद्भावना और विकास' विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में कुल 47 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इनमें चित्रकला प्रतियोगिता में नर्सिंग प्रशिक्षु ऐश्वर्या ने प्रथम, लीला भाकर ने द्वितीय व नरेश कंवर राठौड़ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

निबन्ध प्रतियोगिता में राउमावि जालोर के छात्र विनोद ने प्रथम, नर्सिंग प्रशिक्षु पुष्पा कुमारी गर्ग ने द्वितीय व जया शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता में राउमावि जालोर के छात्र विनोद ने प्रथम, नर्सिंग प्रशिक्षु सुशीला व राउमावि जालोर के छात्र रूपेन्द्रसिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 
विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सोमवार सायं 4.30 बजे जिला परिषद सभागार में आयोजित समापन समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended