संजीवनी टुडे

पोषण पखवाड के तहत बार्डर क्षेत्र में जागरूकता शिविर का आयोजन

संजीवनी टुडे 18-03-2019 22:17:20


कठुआ । उपजिला अस्पताल हीरानगर के ब्लाक मैडीकल आफिसर डाॅ. विजय कुमार बाली के दिशा निर्देश अनुसार पोषण पखवाड़े के अन्तर्गत महिलाओं व बच्चों में पोषण संबंधी जागरूकता के उद्देश्य से सोमवार को एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। सोमवार को बार्डर के अंत्रगत पड़ते गांव सलालपुर में लोगों को जागरूकता शिविर के दौरान पौष्टिक खानपान के लिए प्रेरित किया गया जिसमें अस्पताल प्रशासन की तरफ से डाॅ. गुरू प्रसाद शर्मा मुख्य रूप में उपस्थित रहे। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इस अवसर पर डाॅ. गुरू शर्मा ने छोटे बच्चों के सामूहिक विकास के लिए उनको संतुलित आहार, गर्भधारण के समय अनुशासित दिनचर्या व पौष्टिक खानपान और दूध पिलाने वाली माताओं को अपने आहार का विशेष ध्यान रखने के लिए प्रेरित किया। डाॅ. शर्मा ने कहा कि बच्चों के स्वस्थ भविष्य के लिए गर्भधारण के समय से ही मां अपने आहार विहार का ध्यान रखें व बच्चों को दूध ,हरी सब्जियां,दालें,फल व ताजा खाना दें ताकि उनका शरीर स्वस्थ होने पर वे पढ़ाई में भी ध्यान केन्द्रित कर सकें। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस के साथ-साथ एडोलसेंट लड़कियों,गर्भवती महिलाओं के रक्त की जांच भी की गयी व उनमें खून की कमी से उबरने के उपायों से भी अवगत करवाया गया। 
डाॅ. शर्मा ने कहा कि बच्चों को जन्मजात बीमारियों से बचाव के लिए और हृष्ट पुष्ट बनाने के लिए मौसमी फल,सलाद आदि आहार का नियमित रूप से खिलाने चाहिए। इस अवसर पर क्म्यूनिटी हैल्थ आफिसर राम दत्त शर्मा ,बोध सिंह, लैब टैक्नीशियन उत्तम चन्द, आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्कर भी उपस्थित रहे ।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended