संजीवनी टुडे

कौशल विकास मिशन के तहत रोजगार मेला आयोजित

संजीवनी टुडे 05-04-2019 16:38:36


कुरुक्षेत्र। हरियाणा कौशल विकास मिशन के अंतर्गत सेंटर शोपिंग करियर एजुकेशन सोसायटी की ओर से शुक्रवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया। रोजगार मेले में सहायक फैशन डिजाइनर का प्रशिक्षण लेने वाली युवतियों को प्रमाण-पत्र वितरित किए गए। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

सेंटर मैनेजर अशोक कुमार ने बताया कि रोजगार मेले में कई बुटीक संस्थाओं ने हिस्सा लिया। इन संस्थाओं ने 25 युवतियों का चयन भी किया। अशोक कुमार ने बताया कि हरियाणा कौशल मिशन के तहत युवक-युवतियां प्रशिक्षण लेकर आत्मनिर्भर बन रहे हैं। 

बुटीक से लेकर सिलाई व अन्य कोर्स करवाए जा रहे हैं। रोजगार मेले में एचएसडीएम की अधिकारी अंजलि धनखड़ ने विशेष तौर पर शिरकत की। उन्होंने कहा कि हरियाणा कौशल विकास मिशन के तहत युवा-युवतियों को स्वरोजगार बनाया जा रहा है ताकि वे अपना खुद का कारोबार शुरू कर सकें। 

इसके लिए बैंकों की ओर से स्व रोजगार शुरू करने वाले युवक-युवतियों को ऋण भी मुहैया करवा जाता है। हरियाणा कौशल विकास मिशन के तहत सबसे ज्यादा महिलाएं आत्मनिर्भर बन रहीं हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

महिलाएं घर का काम-काज करने के साथ खुद का छोटा कारोबार शुरू करके अपने परिवार का पालन-पाेषण कर रहीं हैं। इस अवसर पर रेणू आहलुवालिया, एकता समाज कल्याण समिति के चेयरपर्सन महेंद्र सिंह व अन्नया सहित सेंटर के सदस्य मौजूद थे।

More From state

Trending Now
Recommended