संजीवनी टुडे

संगठन कमजोर नहीं, निकाय चुनाव याद करें : प्रीतम सिंह

संजीवनी टुडे 27-05-2019 02:20:00


देहरादून। प्रदेश की पांचों लोकसभा सीट पर करारी हार को भुलाने के लिए कांग्रेस पु​राने दिन याद कर दिल बहला रही है। साथ ही संगठन के कमजोर होने के सवाल को भी नकार रही है। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि जो संगठन के कमजोर होने की बात कर रहे हैं वह नगर निकाय के चुनाव को याद कर लें। जिसमें कांग्रेस ने भाजपा के छक्के छुड़ा दिए थे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सवाल किया कि भाजपा का संगठन मजबूत था, तो क्यों वह हरिद्वार, कोटद्वार नगर निगम समेत तमाम निकायों में पराजित हो गई।

रविवार को मीडिया से बातचीत में प्रीतम सिंह ने कहा कि ज्यादा पुरानी बात नहीं है। कुछ महीने पहले ही नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है। टिहरी संसदीय सीट की ही बात कर ली जाए, तो इसके अंतर्गत मसूरी, विकासनगर, टिहरी, उत्तरकाशी, पुरोला, हर्बटपुर, बडकोट नगर निकायों में कांग्रेस के उम्मीदवार जीते हैं। नैनीताल, अल्मोडा, लालकुआं जैसे निकाय हम कैसे जीत गए अगर हमारा संगठन कमजोर था।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीट हारने के बाद कांग्रेस में हार के कारणों पर मंथन चल रहा है। हालांकि समीक्षा के लिए औपचारिक बैठक अभी नहीं बुलाई गई है। मगर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह रोजाना ही कार्यकर्ताओं से इस संबंध में चर्चा कर रहे हैं। इन स्थितियों के बीच, कांग्रेस के कुछ नेताओं ने संगठनात्मक कमजोरी को हार का एक प्रमुख कारण बताया है। मगर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने इस बात को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended