संजीवनी टुडे

जयपुर/ उद्यानों के खोलने के लिए जारी आदेशों में संशोधन, अब प्रातः 5 से रात्रि 8 बजे तक खुलेगा रामनिवास बाग

Press Release

संजीवनी टुडे 03-06-2020 08:28:27

जेडीए द्वारा रामनिवास बाग को बुधवार से पूरे दिन के लिए प्रातः 5 से रात्रि 8 बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया है।


जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा उद्यानों के खोलने के लिए जारी आदेशों में संशोधन करते हुए रामनिवास बाग को प्रातः 5 से रात्रि 8 बजे तक खोला जाएगा। जेडीसी टी. रविकांत ने बताया कि सरकार द्वारा आदेशों की पालना में जेडीए उद्यानों के खोलने के समय में वृद्धि की गई है। 

Ramnivas Bagh

जेडीए द्वारा रामनिवास बाग को बुधवार से पूरे दिन के लिए प्रातः 5 से रात्रि 8 बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया है। इसके अतिरिक्त रामनिवास बाग में से वाहनों के आवागमन हेतु प्रातः 9 से सायं 5 बजे तक जेएलएन गेट, न्यू गेट एवं एमजीडी गेट खुला रहेगा।

इन बातों का रखना होगा ध्यान-
जेडीसी ने बताया कि जेडीए के अन्य उद्यानों को पूर्व की भांति प्रातः 5 से 10 बजे तक एवं सायं 4 से 8 बजे तक खोला जाएगा। उन्होंने बताया कि उद्यानों में सोशल डिस्टेंस, मास्क की पालना, गुटखा-तम्बाकू खाने-थूकने एवं धूम्रपान पर पूर्व की भांति ही प्रतिबन्ध रहेगा।

Ramnivas Bagh

तीन बीघा भूमि पर अवैध निर्माण किया ध्वस्त-
जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते द्वारा मंगलवार को कार्रवाई करते हुए ग्राम रूपा की नांगल में लॉकडाउन के दौरान करीब तीन बीघा भूमि पर किये गये अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-13 में रूपा की नांगल में खसरा नं.-166 में लॉकडाउन के दौरान करीब तीन बीघा जेडीए स्वामित्व भूमि पर अतिक्रमण कर लिया था। जिस पर प्राप्त शिकायत पर अविलम्ब कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण को ध्वस्त कर भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।  

ब्यावर-गोमती नेशनल हाइवे बनेगा फोर लेन -उप मुख्यमंत्री-
उप मुख्यमंत्री एवं सार्वजनिक निर्माण मंत्री सचिन पायलट ने बताया कि ब्यावर-गोमती राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-8 को डबल-लेन से फोर-लेन हाइवे में विकसित किया जाएगा। इस परियोजना के लिए केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की स्टैंडिंग फाइनेंस कमेटी ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। 

Ramnivas Bagh

पायलट ने बताया कि ब्यावर-गोमती नेशनल हाइवे को डबल-लेन से फोर-लेन में पेव्ड शॉल्डर सहित विकसित किया जाएगा जिस पर कुल 721.62 करोड़ रूपये की लागत आएगी। करीब 100 किलोमीटर लम्बाई का यह पूरा प्रोजेक्ट दो पैकेज में पूरा होगा। पहले पैकेज में इस नेशनल हाइवे की लगभग 50 किलोमीटर लम्बाई को 380.29 करोड़ रूपये तथा दूसरे पैकेज में शेष 50 किलोमीटर लम्बाई को 341.33 करोड़ रूपये व्यय कर विकसित किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट के तहत 6 फ्लाई ओवर सहित 40 छोटे पुलों का भी निर्माण किया जाएगा।

दुर्घटनाओं में कमी आएगी-
पायलट ने कहा कि ब्यावर-गोमती नेशनल हाइवे के फोर-लेन में विकसित हो जाने के बाद इस मार्ग पर सड़क दुर्घटनाओं की आशंका काफी कम हो जाएगी। इस मार्ग पर कई ब्लैक स्पॉट ऎसे थे जहां पर वाहनों की गलत ओवर टेकिंग के कारण दुर्घटनाएं होती रहती थी। वर्तमान में यह सड़क जयपुर से ब्यावर तक सिक्स-लेन तथा गोमती से उदयपुर तक फोर-लेन में है। ब्यावर से गोमती तक फोर-लेन सड़क हो जाने के बाद दिल्ली से जयपुर, अजमेर, ब्यावर, उदयपुर तथा अहमदाबाद तक यातायात सुगम हो जाएगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह खबर भी पढ़े: जुलाई माह में शुरू होंगी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया निर्णय

यह खबर भी पढ़े: Cyclone Nisarga Live Updates: महाराष्ट्र में आज दस्तक देगा निसर्ग तूफान, NDRF की 20 टीमें तैनात

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended