संजीवनी टुडे

स्थाई लोक अदालत में विभिन्न प्रकरणों में आदेश पारित

संजीवनी टुडे 12-02-2019 20:25:35


झुंझुनू। मंगलवार को स्थायी लोक अदालत के अध्यक्ष एवं जिला सेशन न्यायाधीश अतुलकुमार सक्सेना के द्वारा जन उपयोगी सेवाओं से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई की गई तथा सुनवाई उपरांत विभिन्न प्रकरणों में आदेश पारित किए जाकर पक्षकारान को राहत पहुंचाई गई। जिसमें मुख्य रूप से परिवादी दयाराम शर्मा पुत्र नौरंगराम शर्मा जाति ब्राह्मण निवासी नाटास जिला झुंझुनू का मामला शामिल है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

जिसमें उसने 13 सितंबर 2018 को एक प्रार्थना पत्र पेश कर विपक्षी बैंक भारतीय स्टेट बैंक द्वारा प्रार्थी को प्रार्थी की पेंशन राशि प्रदान नहीं करने पर स्थाई लोक अदालत के समक्ष परिवाद पेश किया गया था। जिसमें सुनवाई के उपरांत मंगलवार को सक्सेना द्वारा आदेश पारित किया जाकर विपक्षी बैंक को एक माह के भीतर प्रार्थी की माह अगस्त 2005 से जनवरी 2007 तक कुल 18 माह की पेंशन राशि बैंक खाते में अविलंब अदा करने तथा परिवाद व्यय एवं मानसिक व शारीरिक पीड़ा बाबत दो हजार रुपए भी अदा करने का आदेश पारित किया गया। 

इसी प्रकार परिवादी श्यामलाल, चुकीदेवी, उदेश उर्फ उदयसिंह निवासीगण अशोक नगर बगड़ जिला झुंझुनू के मामले का भी निस्तारण किया। मामले में परिवादियों ने 25 अक्टूबर 2018 को एक प्रार्थना पत्र पेश कर बीमा राशि दिलवाई जाने हेतु परिवाद पेश किया गया था। जिसमें सुनवाई के उपरांत मंगलवार को सक्सेना द्वारा आदेश पारित किया जाकर विपक्षी बीमा कंपनी बजाज आलियांज इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को बीमा पॉलिसी में वर्णित क्लेम राशि तीन लाख रुपये एक माह के भीतर आवश्यक रूप से अदा करने तथा उक्त राशि एक माह में अदा नहीं करने पर उक्त राशि पर आदेश की तिथि से 12 प्रतिशत वार्षिक की दर से

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ब्याज भी तावसूली अदा करने के निर्देश प्रदान किए गए। 

More From state

Trending Now
Recommended