संजीवनी टुडे

धारीवाल के बयान पर बिफरा विपक्ष, वैल में धरने पर बैठे बीजेपी विधायक

संजीवनी टुडे 18-02-2020 22:38:12

विधानसभा में मंडी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल की टिप्पणी पर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया।


जयपुर। विधानसभा में मंडी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल की टिप्पणी पर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे और नारेबाजी के बीच ही दो विधेयक पारित करवाए गए, बाद में नाराज बीजेपी विधायक सदन में धरने पर बैठ गए। बीजेपी विधायकों के हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

बीजेपी विधायक कार्यवाही स्थगित होने के बाद भी धरने पर बैठे रहे, हालांकि अध्यक्ष सीपी जोशी की समझाइश के बाद शाम 5.40 बजे धरने से उठे। मंगलवार को विधानसभा में गतिरोध की शुरुआत मंडी संशोधन बिल पर चर्चा और मंत्री शांति धारीवाल के जवाब से हुई। शांति धरीवाल ने नेता प्रतिपक्षा गुलाबचंद कटारिया पर निशाना साधते हुए कहा, आप जब आपदा राहत मंत्री थे तब हाड़ौती में 75 किसानों ने आत्महत्या की, आपने तब कहा पेड़ पर लटककर कोई मर जाए तो मैं क्या करू? आज आप किसानों के लिए झूठे आंसू रो रहे हो। धारीवाल की इस टिप्पणी पर नेता प्रतिपक्ष ने कड़ा विरोध जताया, उत्तेजित बीजेपी विधायक भी नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए।

 नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि आप झूठ बोल रहे है। मैंने ऐसा कब कहा, विधानसभा का रिकॉर्ड लाइए, आप हमेशा झूठ फैलाते हो सदन का माहौल बिगाड़ते हो। लेकिन धारीवाल अपनी बात पर अड़े रहे। उत्तेजित बीजेपी विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी, उसके बाद मंत्री धारीवाल के बयान के विरोध में सदन में ही धरने पर बैठ गए। बादी में अध्यक्ष सीपी जोशी व मुख्य सचेतक महेश जोशी की समझाइस पर गतिरोध टूटा और बीजेपी ने धरना समाप्त कर दिया। 

बीजेपी विधायक सदन में शाम 5.40 तक धरने पर बैठे हंगामे के बीच विधानसभा में मंडी संशोधन विधेयक और जनआधार प्राधिकरण विधेयक पारित करवाए। वेल में बीजेपी विधायकों के हंगामे और नारेबाजी के बीच ही सदन की कार्यवाही को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया। सदन की कार्यवाही स्थति होने के बाद भी बीजेपी विधायक सदन में धरने पर बैठे रहे। बीजेपी विधायकों ने गतिरोध खत्म होने तक धरना देने और बुधवार विधानसभा में किसी को नहीं बोलने देने और सीएम को बजट भाषण नहीं पढऩे देने का भी ऐलान कर दिया। उधर, बीजेपी विधायकों के धरने पर मंत्री बीडी कल्ला ने निशाना साधा और बीजेपी पर सदन की कार्यवाही में व्यवधान डालने का आरोप लगाया।

यह खबर भी पढ़ें:​ फरार नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी को पुलिस ने दबोचा

यह खबर भी पढ़ें:​ यूपी/ दस साल की प्रेम कहानी के झूठ का हुआ अंत, तीन बच्चों के बाप से मिलने गई प्रेमिका को महिलाओं ने पीटा

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended