संजीवनी टुडे

370 और 35ए का विरोध करते हुए कहा जन भावना के अनुरुप काम होना चाहिए: सिंह

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-08-2019 14:44:17

र्व केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाने का विरोध करते हुए कहा है कि जन भावना के अनुरूप काम करना चाहिए।


अलवर। पूर्व केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाने का विरोध करते हुए कहा है कि जन भावना के अनुरूप काम करना चाहिए। 

यह खबर भी पढ़े: राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री ने दी ईद-उल-जुहा दी बधाई

श्री सिंह ने आज अलवर के नया बास स्थित ईदगाह में मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद देने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह तो ऐसे हो गया जैसे अलवर के लोगों को बिना पूछे दिल्ली से जोड़ दिया गया हो, तो अलवर के लोगों को अच्छा नहीं लगेगा। केंद्र सरकार या किसी भी अन्य सरकार को जनभावना के खिलाफ नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार, सेना या नेता जन भावनाओं के खिलाफ जाकर जीत नहीं सकता और कहीं का भी विकास जनता की भागीदारी के बिना संभव नहीं है। डंडे, गोली और बंदूक से विकास नहीं हो सकता। 

कश्मीर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वहां पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और उनमें नाराजगी है। केन्द्र सरकार ने मीडिया को ब्लैकआउट कर रखा है। मोबाइल, इंटरनेट ब्लैकआउट है और वहां कर्फ्यू की स्थिति बनी हुई है। भय के वातावरण में मीडिया को रखा हुआ है। 

उन्होंने कहा कि देश को तोड़ने वाली ताकतें ज्यादा दिन नहीं चल सकती। आज कश्मीर में विकट स्थिति है और कश्मीर में जो माहौल बना हुआ है वह माहौल देखने को भी मिल रहा है, देश को तोड़ने वाली ताकतें अमन-चैन तोड़ना चाहती हैं। देश की एकता एवं अखंडता और भाईचारे को तोड़ना चाहती हैं। 

जम्मू कश्मीर में जो हुआ, वह संसद में चुने हुए जनप्रतिनिधियों की राय से ही हुआ के सवाल पर उन्होंने कहा कि गृह मंत्री जो कहते है इसके बारे में विश्वसनीयता पूरा देश जानता है। उन्होंने कहा कि सबको मिलकर अमन चैन एवं भाईचारे का प्रयास करना चाहिए।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended