संजीवनी टुडे

ऑपरेशन विकास दुबे : पुलिस ने कहा- विकास के अपराधों की दे जानकारी, खत्म होगा साम्राज्य

संजीवनी टुडे 11-07-2020 17:15:10

पांच लाख का इनामी और आठ पुलिस कर्मियों का हत्यारा विकास दुबे शुक्रवार को एसटीएफ की मुठभेड़ में मारा गया। इसके बाद भी पुलिस को ग्रामीण कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।


कानपुर। पांच लाख का इनामी और आठ पुलिस कर्मियों का हत्यारा विकास दुबे शुक्रवार को एसटीएफ की मुठभेड़ में मारा गया। इसके बाद भी पुलिस को ग्रामीण कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। ऐसे में पुलिस को विकास के पूरे साम्राज्य को नष्ट करने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के चलते पुलिस ग्रामीणों का विश्वास जीतने में जुटी हुई है और शनिवार को पुलिस ने गांव में मुनादी कराकर कहा कि विकास मारा गया है और अब किसी से डरने की जरुरत नहीं है। पुलिस का सहयोग करें ताकि इस पूरे साम्राज्य का पूरी तरह से खात्मा किया जा सके। 

चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरु गांव दो जुलाई की रात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे व उसके गुर्गों ने पुलिस टीम पर ऐसा तांडव मचाया था कि सीओ समेत आठ पुलिस कर्मी अपनी जान गवां बैठे। घटना बाद से पुलिस विकास के गुर्गां को एक-एक कर मारना शुरु किया। इसके बाद भी ग्रामीण विकास के साम्राज्य से जुड़ी बातें पुलिस को जानकारी नहीं दे रहे थे और डर के कारण गांव के अधिकांश पुरुष पलायन कर गये। तो वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार को उज्जैन से कानपुर लाते समय एसटीएफ की टीम ने कानपुर में विकास दुबे को भी मार गिराया। विकास के मारे जाने के बाद ग्रामीण वापस आने लगे पर अभी भी कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। पुलिस का मानना है कि जब तक ग्रामीणों का सहयोग नहीं मिलेगा तब तक विकास के साम्राज्य को खत्म नहीं किया जा सकता। इसी के चलते शनिवार को सीओ त्रिपुरारी पाण्डेय के नेतृत्व में भारी फोर्स गांव पहुंचा और गांव में मुनादी करायी। 

सीओ ने मुनादी में कहलाया कि किसी से अब डरने की जरुरत नहीं है। इसके साथ ही ग्रामीणों को अलग-अलग जगहों पर बुलाकर उनके अंदर बैठे डर को भी बाहर करने का प्रयास किया। सीओ ने ग्रामीणों से कहा कि जब तक आपका सहयोग नहीं मिलेगा तब तक विकास के पूरे साम्राज्य को खत्म नहीं किया जा सकता। उन्होंने ग्रामीणों से भावनात्मक अपील की कि विकास से जुड़े लोगों की गुप्त जानकारी पुलिस को दें, ताकि सभी पर कठोर कार्यवाही की जा सके। यह जानकारी गोपनीय रखी जाएगी। सीओ ने कहा कि पुलिस आपके साथ है और हर संभव मदद करने को तैयार है। बताते चलें कि अभी विकास व उसके गुर्गों द्वारा लूटे गये पुलिस के असलहे पूरे नहीं मिल सके, और पुलिस की कोशिश है कि ग्रामीणों का आत्मविश्वास जीतकर विकास से जुड़े लोगों की जानकारी जुटाई जा सके।

यह खबर भी पढ़े: विकास दुबे एनकाउंटर का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री गहलोत का भाजपा पर सरकार गिराने के षड़यंत्र का आरोप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended