संजीवनी टुडे

डीसीआरयूएसटी में शुरू हुई ओपन टेनिस प्रतियोगिता

संजीवनी टुडे 23-03-2019 16:43:02


सोनीपत। दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मुरथल में ओपन टेनिस प्रतियोगिता प्रारंभ हो गई है। प्रतियोगिता का उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेंद्र कुमार अनायत ने किया। पुरुषों की प्रतिस्पर्धा में आज खेले गए अधिकतर मैच एक तरफा रहे।

कुलपति प्रो. अनायत ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल मानव जीवन का अहम हिस्सा है। खेल विद्यार्थियों के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं। खेल के माध्यम से विद्यार्थियों को पता लगता है कि हम अपनी गलती को सुधार कर जीवन में सफलता की तरफ आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि खेल के माध्यम से एकता की भावना का विकास होता है। इसके साथ साथ नेतृत्व करने की भावना भी विकसित होती है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कुलपति प्रो.अनायत ने कहा कि वर्तमान समय में खेल और पढ़ाई के क्षेत्र में आगे रहने वाले देश ही आगे हैं। वर्तमान समय में हमारे देश के खिलाड़ी भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन करके देश का नाम रोशन कर रहे हैं। इस अवसर पर रजिस्ट्रार प्रो.अनिल खुराना ने कहा कि खेल विद्यार्थियों के अंदर एकाग्रता की भावना का विकास करते हैं। खेल के माध्यम से हमें एक दूसरे की संस्कृति को जानने का अवसर भी मिलता है।

खेल निदेशक डा. बिरेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि लड़कों की अंडर 16 वर्ष की प्रतिस्पर्धा में युवराज ने आर्व ने 5-2, अर्पित ने रितम को 5-0,आयुष ने तुसार को 5-2,उत्कर्ष ने आयुष चाहर को 5-1,अर्जुन को विरेन गुलिया 5-4, दिव्यांशु को आर्व ने 5-0,विवेक ढाका ने देव दलाल को 5-3,यशस्वी ने दक्ष को 5-2, योगी ने युवराज को 5-0 व आदित्य ने आयुष को 5-0 से पराजित किया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पुरुषों की प्रतिस्पर्धा में खेले गए अधिकतर मैच एकतरफा रहे। पहले मैच में दिव्यांशु ने आकाश को 5-0, , अनमोल ने सागर को 5-0, वैभव ने विरेन को 5-0, योगेंद्र ने शीतल को 5-1 व अमित बेनीवाल ने मोक्ष को 5-0 से पराजित किया। इस अवसर पर खेल निदेशक डा.बिरेंद्र सिंह हुड्डा,प्रो.सुमन सांगवान, डा.संतोष सिंधु, डा.पवन दहिया, डा.प्रदीप सिंह,अमित दहिया,कोच निखिल हुड्डा,एम.एम.सैनी आदि उपस्थित थे।

More From state

Trending Now
Recommended