संजीवनी टुडे

पांच साल चली सिर्फ जुमलों की सरकार : कीर्ति आजाद

संजीवनी टुडे 11-04-2019 21:08:15


बोकारो। टिकट मिलने के बाद गुरुवार को पहली बार बोकारो पहुंचे धनबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार कीर्ति आजाद झा आजाद ने कहा कि पांच साल देश में सिर्फ जुमलों की सरकार चली है। नरेन्द्र मोदी जी ने झूठ बोलकर देश की जनता को गुमराह किया है। उनके वादे थे प्रत्येक साल दो करोड़़ लोगों को नौकरियां देने की, लेकिन उन्होंने देश के लाखों लोगों को बेरोजगार कर दिया। हम उन्हें आईना दिखायेंगे। 

गुरुवार देर शाम यहां पत्रकारों से बातचीत में कीर्ति ने कहा कि प्रत्येक बैंक खाते में जो 15 लाख रुपये आने थे, उनका क्या हुआ? काला धन कहां गया। स्मार्ट सिटी का क्या हुआ। पेट्रोल-डीजल के दाम कम क्यों नहीं हुए। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जैसे बोकारो में एक ही महिला कालेज है, उसका सरकारीकरण क्यों नहीं हुआ। उन्होंने बात की थी उज्जवला योजना की। जो प्रत्येक दिन सौ-दो सौ रुपये कमाकर घर आता है, उसकी पत्नी क्या हजार रुपये का रीफिल खरीदेगीय़ एक महीने में एक हजार तो बारह महीने में 12 हजार रुपये वो कहां से लायेंगेय़ पांच प्रतिशत तक रीफिल हमारे बोकारो और धनबाद में नहीं बिका है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

एक बार जिन्होंने लिया, दुबारा नहीं लिया। फिर देखिये लकड़ी का चूल्हा जल रहा है। भाजपा के राष्ट्रवाद के नारे को ढ़कोसला बताते हुए उन्होंने कहा- पुलवामा में 44 जवान शहीद हो गये, उसके ऊपर राष्ट्रवाद की बातें शुरू हो गयी। इस शहीदी के दो सप्ताह बाद माननीय नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान दिवस पर इमरान खान से बात की। उन्हें शुभकामनाएं दीं पाकिस्तान के लिए और उसके दो सप्ताह के बाद कल ही इमरान खान कहते है कि नरेन्द्र मोदी को फिर से भारत का प्रधानमंत्री बनना चाहिएय़ ये कौन सा खेल चल रहा है? ये दाल काली नहीं, पूरी दाल काली है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की न खाऊंगा न खाने दूंगा की बात कहां गयी। 

भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई कहां गयीय़ वे भ्रष्टाचार के विरुद्ध नहीं, भ्रष्टाचार के साथ हैं। उन्होंने कहा कि मेरे लिये यहां से चुनाव लड़ना सौभाग्य की बात है। मैं गोड्डा का बेटा हूं और बोकारो स्टील प्लांट में मैंने 11 साल तक काम किया है। 1983 में जब भरतीय क्रिकेट टीम विश्व कप विजेता बना था, उस समय मैं बोकारो प्लांट में था। उन्होंने कहा कि मेरे पिता एकीकृत बिहार के मुख्यमंत्री थे। केन्द्र में भी मंत्री रहे। 

राज्य की रघुवर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने 2018 तक बिजली नहीं मिलने पर वोट नहीं मांगने की बात कही थी। सिंदरी का खाद कारखाना चौपट हुआ। धनबाद में बिजली पानी की समस्या गंभीर है। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की विफलता के मुद्दे पर जनता के बीच जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि मासस ने हमें समर्थन देने की बात कही है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 इसके लिए मैं मासस के साथ-साथ शिबू सोरेन, बाबूलाल व हेमन्त सोरेन का आभारी हूं। कीर्ति आजाद 20 अप्रैल को नामांकन करेंगे। पत्रकार वार्ता में उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश ठाकुर, स्थानीय नेता मनोज कुमार, राकेश राय, बोकारो विधानसभा के कांग्रेस प्रभारी अजय कुमार आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended