संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव में नगर निगम व नगर पंचायत में होगा एक-एक महिला बूथ

संजीवनी टुडे 17-03-2019 14:29:12


कटिहार। लोकसभा चुनाव के अवसर पर प्रावधान के अनुसार विभिन्न राजनीतिक दलों अथवा अभ्यर्थियों को हेलीकॉप्टर एवं हेलीपैड, सभा करने, जुलूस, रैली निकालने, सभा स्थल, लाउडस्पीकर इत्यादि के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी से अनुमति हेतु सिंगल विंडो की व्यवस्था की गई है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

सिंगल विंडो की व्यवस्था कटिहार सदर अनुमंडल के लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के कार्यालय में की गई है, जिसके नोडल पदाधिकारी, कटिहार के अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बनाए गए हैं। इसके लिए संबंधित अभ्यर्थियों को निर्धारित प्रपत्र में 48 घंटा पूर्व आवेदन देना होगा। शहरी क्षेत्र के अंतर्गत नगर निगम, नगर पंचायत बारसोई एवं मनिहारी में एक-एक महिला बूथ की व्यवस्था की जाएगी जिसमें सिर्फ महिला कर्मी एवं पदाधिकारी प्रतिनियुक्त रहेंगी। 

यह जानकारी देते हुए रविवार को कटिहार के डीडीसी अमित कुमार पांडेय ने बताया कि निर्वाचन के लिए स्वीप गतिविधियों के तहत 18 मार्च को महिला मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों के पोषक क्षेत्रों में किया जाएगा, जिसमें आशा कार्यकर्ता एवं जीविका की दीदियां भी भाग लेंगी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जीविका की ओर से उनके प्रत्येक संकुल में महिला मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन होगा एवं 23 मार्च को जिले के विभिन्न सरकारी एवं निजी विद्यालय में मतदाता जागरूकता के लिए रंगोली एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

More From state

Trending Now
Recommended