संजीवनी टुडे

जेल से भागने की कोशिश में एक बंदी की मौत, दूसरा अस्पताल में भर्ती

संजीवनी टुडे 14-07-2019 15:03:26

कोरबा जिले के कटघोरा उपजेल में दो बंद‍ियों द्वारा जेल से भागने का असफल प्रयास किया गया और पकड़े जाने पर एक बंदी की उपचार के दौरान मौत हो गई वहीं दूसरा बंदी का कोरबा अस्पताल में उपचार चल रहा है।


कोरबा। छत्‍तीसगढ़ के ऊर्जाधानी के नाम से प्रसिद्ध कोरबा जिले के कटघोरा उपजेल में दो बंद‍ियों द्वारा जेल से भागने का असफल  प्रयास किया गया और  पकड़े जाने पर  एक बंदी की उपचार के दौरान मौत हो गई  वहीं दूसरा बंदी का कोरबा अस्पताल में उपचार चल रहा है। घटना शन‍िवार देर शाम की है। जेल विभाग के प्रमुख डॉ. के.के. गुप्ता ने मामले की जांच के निर्देश दिए है और बिलासपुर जेल अधीक्षक शेखर सिंह तिग्गा को जांच अधिकारी नियुक्त किया है  ।

रव‍िवार की सुबह तिग्गा बिलासपुर से रवाना होकर कटघोरा उप जेल पहुंच चुके हैं। जेल पहुंचकर घटना स्थल विशेषकर जिस बैरक के ऊपर से दोनों विचाराधीन बंदियों ने जेल से भागने का प्रयास किया था उस स्थल का मुआयना करने के साथ ड्यूटी में तैनात जेल प्रहरियों एवं नव पदस्थ जेल अधिकारी शिवंदराम ठाकुर से भी पूरी जानकारी ली है।

जेल अधीक्षक शिवंदराम ठाकुर के अनुसार इस घटना में रमेश कुमार पिता बृजलाल शर्मा 20 वर्ष ग्राम कर्रा चौकी कोरबी जिला कोरबा, अशोक कुमार पिता राधे सिंह उम्र 24 वर्ष ग्राम कर्रा, चौकी कोरबी जिला कोरबा शा‍म‍िल है। दोनों चोरी के आरोप में 13-5-2019 को जेल में  आये थे । 

दोनों आरोप‍ित शन‍िवार की शाम को भोजन उपरांत लगभग 6.30 बजे के आसपास लॉकअप लगने के दौरान मौके का फायदा उठाकर बैरक में लगे पानी आपूर्ति करने वाले पाईप के सहारे छत पर चढ़ गए और छत से जेल की दीवार के बाहर छलांग लगा दी जिससे दोनों बंदियों को चोट लगी। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बंदी जब छत पर चढ़े तो आवाज लगाई गई, उन्हें समझाने की कोशिश की गई परंतु दोनों बंदी नहीं माने और फरारी के लिए ही रास्ता चुना जिसमें रमेश कुमार की जान चली गई और अशोक कुमार गंभीर रूप से घायल है, ज‍िसका अस्पताल में उपचार चल रहा है। फ‍िलहाल इस घटना की जांच बिलासपुर जेल अधीक्षक शेखर सिंह तिग्गा कर रहे है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended