संजीवनी टुडे

लॉक डाउन के चलते किसानों की मांग पर खाद-बीज के दुकान निर्धारित अवधि पर खुलेगी- कलेक्टर

संजीवनी टुडे 28-03-2020 13:33:34

लॉक डाउन के चलते कुछ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोडक़र प्राय: सभी दुकाने बंद है, ऐसी स्थिति में खाद बीज की दुकान भी आज तक बंद हैं।


जगदलपुर। बस्तर जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण  पर रोक लगाने के लिए लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन के चलते कुछ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोडक़र प्राय: सभी दुकाने बंद है, ऐसी स्थिति में खाद बीज की दुकान भी आज तक बंद हैं। खाद-बीज के दुकान बंद होने से किसानों को बीज और खाद उपलब्ध होना बंद हो गया है। 

किसानों ने अपनी  समस्या जिला प्रशासन के समक्ष रखी। जिस पर बस्तर जिले के कलेक्टरएंव जिला दण्डाधिकारी डॉ अय्याज तम्बोली ने किसानों की इस समस्या को देखते हुए तत्काल रोजाना होने वाली कोर कमेटी की बैठक में खाद बीज की दुकान को निर्धारित अवधि के लिए खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है। आदेश जारी होने के साथ ही संभवत: कल रविवार से खाद-बीज की दुकान खुल जावेगी।

इस संबंध में इस संवाददाता के द्वारा बस्तर जिला के कलेक्टर डॉ तंबोली से किसानों को हो रही समस्या के संबंध में अवगत करवाया जिस पर कलेक्टर ने इसे तत्काल स्वीकार करते हुए बताया कि इसका संज्ञान दिया जा चुका है। आगामी दिनों में खाद-बीज के दुकानों को खोलने का आदेश जारी कर दिया जाएगा।जिसके बाद किसानों को खाद बीज के लिए कोई परेशानी नहीं होगी। किसान निर्धारित समयावधि पर दुकानों से खाद बीज प्राप्त कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस: इटली में टूटा मौतों का रिकॉर्ड, एक दिन में गई 1000 लोगों की जान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended