संजीवनी टुडे

पीएम मोदी के आह्वान पर हर घरों की लाइट 9 बजते ही हुई बन्द, मोमबत्ती, टार्च और दीपक जलाकर दिया एकजुटता का सन्देश

संजीवनी टुडे 05-04-2020 21:55:21

कोरोना के विरुद्ध विश्व स्तर पर छिड़ी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार की रात 9 बजे जनपद वासियों ने 9 मिनट के लिए अपने अपने घर की लाइट बन्द कर दिए जलाए।


जयपुर। कोरोना के विरुद्ध विश्व स्तर पर छिड़ी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार की रात 9 बजे जनपद वासियों ने 9 मिनट के लिए अपने अपने घर की लाइट बन्द कर दिए जलाए। पीएम के आह्वान पर लगभग हर घरों की लाइट 9 बजते ही बन्द हो गयी और लोगो ने मोमबत्ती, टार्च, दिया, फ्लैस लाइट जलाकर लोगो ने अपनी एकजुटता को प्रदर्शित किया।

deepak

दरअसल, कोरोनावायरस से फैल रही महामारी की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की थी, रविवार को 9 बजते ही शहर और गांव एक साथ जगमगा उठे। आज यहां फिर से दिवाली का नजारा देखने को मिला। गांव हो या शहर हर जगह लोगों ने दीप जलाकर इस महामारी से निजात दिलाने के लिए प्रार्थना की। रात के घने अंधकार में दीपक की लौ भारत में दीपावली होने का संदेश दे रही थी।

deepak

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवाह्न पर एक बार फिर सम्पूर्ण भारत के साथ प्रयागराज वासियों ने भी अपने अपने घरों में दीपक जलाकर कोरोना के विरुद्ध एकजुटता का सन्देश दिया। दिन भर लोग सोशल मीडिया और दूरभाष पर एक दूसरे से दीपक जलाने का आवाह्न करते रहे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी प्रधानमंत्री की इस मुहिम को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

deepak

कोविड-19 जैसी राष्ट्रीय आपदा पर विजय प्राप्ति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशवासियों से की गई अपील का प्रयागराजवासियों ने सम्मान करते हुए अपने आत्मबल एवं एक दूसरे को प्रेरणा देने की दृष्टि से रात्रि 9 बजे केवल 9 मिनट के लिए दीपक जलाकर नगर में दीपोत्सव मनाया गया। लोगों ने पटाखे छोड़े और शंख बजाकर कोरोना वायरस को भगाने की ईश्वर से विनती की। ऐसा लगा की दीपावली आ गयी।

deepak

दिन भर लोग दीपक जलाने की तैयारियों को लेकर एक दूसरे के साथ चर्चा करते रहे। सभी ने नागरिकों से दीपक जलाकर एकजुटता प्रदर्शित करने का आवाह्न किया था। रात्रि नौ बजते ही प्रयागराजवासियों ने एक साथ अपने घरों की बिजली की बत्तियां बुझाकर दीप प्रज्ज्वलित किया। तमाम नगरवासी दीप प्रज्ज्वलित कर इस दर्शनीय क्षण को अपने कैमरे में कैद करते रहे।

deepak

इस अवसर पर भाजपा पार्षद पवन श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना महामारी के विरुद्ध पूरा देश एकजुट होकर संघर्ष कर रहा है और आज प्रयागराज की जनता ने सम्पूर्ण देश के साथ यह सन्देश दे दिया है कि निश्चित ही हम इस महामारी पर विजय प्राप्त करेंगे।

dipk

 उन्होंने महानगर में दीप प्रज्वलन कार्यक्रम की सफलता का श्रेय समस्त प्रयागराज वासियों को देते हुए सभी से सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन, सोशल डिस्टेंसिंग तथा अन्य दिशा निर्देशों के पालन की अपील भी की। लूकरगंज के लॉर्ड कृष्णा विद्यालय दिनेश चंद्र वर्मा के आवास हिम्मतगंज बरफ खाना परिसर सहित अन्य स्थानों पर दीप प्रज्ज्वलित कर अपने ईष्ट देवता का  स्मरण करते हुए भारत माता की जय का उद्घोष भी किया।

deepak

दीप जलाकर मिला कोरोना से लड़ने का संबल : सांसद केसरी देवी
फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल ने कहा कि प्रयागराज वासियों ने आशा विश्वास और ज्ञान का दीप जलाकर कोरोना जैसी भयंकर बीमारी के विरुद्ध लड़ने का संबल प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के आवाह्न ने देशवासियों को पुनः दीपोत्सव मनाने का अवसर दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री को सजग प्रहरी और देशवासियों का सच्चा मित्र बताया।

dipk

 मीडिया प्रभारी पवन श्रीवास्तव ने बताया कि प्रधानमंत्री की अपील को सफल बनाने हेतु फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल ने अपने क्षेत्र में शनिवार को ही दीया और मोमबत्ती का वितरण किया और आज रविवार को प्रातःकाल से ही उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से नगर वासियों एवं कार्यकर्ताओं से कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील करती रही। रात्रि 9 बजते ही अपने घर पर दीपक जलाकर प्रधानमंत्री द्वारा कोरोना से संघर्ष में उनके साथ होने का संदेश दिया। उन्होंने लोगों के एकजुट होकर 9 मिनट अपने घर के दरवाजे पर एवं बालकनी से प्रकाश करने के कार्यक्रम को सफलता की पराकाष्ठा बताया।

dipk

यह भी पढ़े: रामायण में कैकई का किरदार निभाने वाली पद्मा खन्ना का खुलासा, इस सीन के बाद रोई थी कई घंटों

यह भी पढ़े: उप्र में आज मनेगी दीवाली, कोरोना से जंग जीतने को घर-घर जलेंगे एकता के दीप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended