संजीवनी टुडे

वृद्ध महिला को जंगली हाथी ने कुचला, घटनास्थल पर हुई मौत

संजीवनी टुडे 23-07-2019 15:45:44

बुजुर्ग महिला को जंगली हाथी ने कुचल दिया, इससे उसकी घटनास्थल पर मौत हो गई।


पत्थलगांव। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में मशरुम एकत्रित करने गई एक बुजुर्ग महिला को जंगली हाथी ने कुचल दिया, इससे उसकी घटनास्थल पर मौत हो गई।

वन मंडल अधिकारी कृष्ण कुमार जाधव ने बताया कि कल जशपुर वन मंडल का खारीझरिया जंगल के समीप मशरूम एकत्रित करने गई बुजुर्ग महिला एतवारी बाई (60) की हाथी के कुचल देने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वन विभाग ने महिला के परिजनों को 25 हजार रूपयों की तत्कालिक सहायता राशि दी है। जिले में इस महिने जंगली हाथियों के कुचलने से छह जनहानि के मामले दर्ज हो चुके हैं।

उन्होंने बताया कि जिले के 2 दर्जन से अधिक गांवों में जंगली हाथियों के दल ने कल जशपुर शहर पहुंच कर कई जगह तोड़ फोड़ की है। देर रात जशपुर शहर में पहुंचे इस हाथी ने पुलिस लाईन के समीप राममनिवास अग्रवाल की बाउड्री वाल के अलावा कई घरों में तोड़ फोड़ की थी। बस स्टैंड के समीप एक लाॅज के आसपास कुछ कच्चे घरों को क्षति पहुंचा कर यह हाथी सोगड़ा जंगल जा पहुंचा था।

उन्होंने बताया कि जंगली हाथियों के दल की सतत निगरानी रख कर ग्रामीणो को सतर्क करने के बाद भी ये वन्यप्राणी अपना मार्ग बदल कर उत्पात की घटना को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि हाथियों के दल को जंगल में ही रोकने के लिए छह स्थान पर वायर फेंसिंग भी कराई गई है लेकिन जंगली हाथी दूसरे मार्ग से होकर फिर आबादी क्षेत्र में पहुंच जा रहे हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended