संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चित्रकूट दौरे को यादगार बनाने में जुटे अधिकारी और भाजपाई

संजीवनी टुडे 22-02-2020 20:16:25

बुन्देलखण्ड के सबसे पिछड़े जनपद में सुमार चित्रकूट जिले के दिन बहुरने वाले है। 15 हजार करोड़ की लागत से बनने जा रहे बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे के शिलान्यास के लिए 29 फरवरी को चित्रकूट के गोंडा गांव आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन खासा एलर्ट नजर आ रहा है।


चित्रकूट। बुन्देलखण्ड के सबसे पिछड़े जनपद में सुमार चित्रकूट जिले के दिन बहुरने वाले है। 15 हजार करोड़ की लागत से बनने जा रहे बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे के शिलान्यास के लिए 29 फरवरी को चित्रकूट के गोंडा गांव आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन खासा एलर्ट नजर आ रहा है। वहीं भाजपाई भीड़ जुटाकर पीएम मोदी की जनसभा को ऐतिहासिक बनाने में जुटे हुए है। भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट धार्मिक और आध्यात्मिक रूप से भले ही समृद्ध हो लेकिन विकास की दृष्टि से हमेशा सरकारों की उपेक्षा का शिकार रही है। 

केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद धर्म नगरी चित्रकूट के पर्यटन विकास के लिए ठोस कार्य शुरू हुए है।रामायण सर्किट आदि करोड़ों की लागत से शुरु की गई परियोजनाओं के माध्यम प्रभु श्री राम की तपोभूमि चित्रकूट के कायाकल्प किया जा रहा है। 15 हजार करोड़ की लागत से बनने जा रहे बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे और 50 हजार करोड़ की लागत से प्रस्तावित डिफेंस कॉरिडोर के 29 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करकमलों से चित्रकूट जिले के गोंडा गांव में प्रस्तावित शिलान्यास के बाद चित्रकूट विकास की दौड़ में किसी से पीछे नही रहेगा। 

शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आयोजित होने वाली जनसभा की व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त करने में प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है।प्रदेश से लेकर मंडल और जिले तक के अधिकारी भरतकूप के गोंडा गांव में डेरा जमाये हुए है।वही चित्रकूट धाम मंडल बाँदा के डीआईजी दीपक कुमार सुरक्षा मानकों के हिसाब से व्यवस्थाओं को चौकस करने में जुटे हुए है।

शनिवार को जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय अधीनस्थ अधिकारियों के साथ गोंडा गांव पहुंच कर अब तक हुई तैयारियों की समीक्षा की। इसके साथ ही शेष बची व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। वहीं प्रदेश सरकार के लोक निर्माण राज्यमंत्री चन्द्रिका प्रसादउपाध्याय,बाँदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल,मानिकपुर विधायक आनंद शुक्ला,भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे समेत सभी भाजपाई नेता रात-दिन एक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में भारी भीड़ जुटा कर कार्यक्रम को यादगार बनाने में जुटे हुए है। 

आमंत्रण के लिए बांटे जा रहे पीले चावल 
पीले चावल बांटकर भाजपाइयों द्वारा जनता को कार्यकम में आने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। सांसद आर के सिंह पटेल का दावा है कि प्रधानमंत्री की जनसभा में बाँदा-चित्रकूट से दो लाख से अधिक भीड़ जुटाई जायेगी। उन्होंने कहा कि 29 फरवरी को प्रधानमंत्री का चित्रकूट दौरा बुन्देलखण्ड के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे ने शनिवार को जिला भाजपा कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक कर मंडलों से प्राप्त हुई वाहन संख्या विवरण, वाहन प्रमुखों की सूची आदि की समीक्षा की । बैठक में सेक्टर के प्रत्येक बूथ से कार्यकर्ताओं को ले जाने की कार्य योजना बनाई गई। 

प्रत्येक सेक्टर पर इसके लिए मॉनिटरिंग टीम बनाई गई है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के शिलान्यास के माध्यम से मोदी जी तथा योगी जी ने समूचे बुंदेलखंड के पिछड़ेपन को दूर करने का बीड़ा उठाया है । सभी कार्यकर्ताओं से उनके स्वागत करने तथा उन्हें सुनने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचने का आह्वान किया । इसके लिए प्रचार-प्रसार हेतु पत्रक ,पोस्टर, बैनर , होल्डिंग के माध्यम से लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचने के लिए प्रेरित किया जाएगा । बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता पंकज अग्रवाल,आनंद प्रताप सिंह,अशोक जाटव,शक्ति प्रताप सिंह,राजकुमार त्रिपाठी, रामसागर,महेंद्र कोटार्य,बाबूलाल पटेल,लवकुश चतुर्वेदी आदि प्रदेश कार्यसमिति और जिला कार्यकारणी के पदाधिकारी मौजूद रहे। 

यह खबर भी पढ़े: 'ट्रम्प' के साथ भारत आ रहीं बस्ती की बेटी 'रीता बरनवाल', जिले में खुशी

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended