संजीवनी टुडे

राजस्थान/ ICU के नर्सिंग इंचार्ज राममूर्ति मीणा ने वीडियो कॉल पर की मां की अंत्येष्टि, कहा- मेरी ड्यूटी लोगों की जान बचाना

संजीवनी टुडे 06-04-2020 20:09:39

एसएमएस हॉस्पिटल जयपुर में आइसोलेशन और आईसीयू के नर्सिंग इंचार्ज राममूर्ति मीणा, करौली के राणोली गांव के हैं।


जयपुर। कोरोना से अपनों को बचाने में जुटे इस बेटे का दर्द शब्दों में बयां नहीं हो सकता। 93 साल की मां भोली देवी दुनिया में नहीं रही। जन्म देने वाली मां पर मातृभूमि का प्यार भारी पड़ा। कोरोना से जिंदगी की जंग लड़ रहे लोगों को भला अकेला कैसे छोड़ता ये बेटा? मां की अंत्येष्टि में नहीं जाने का पहाड़ सा फैसला किया। एक तरफ मरीजों की सेवा तो दूसरी तरफ आंसुओं को रोकते हुए वीडियो कॉल पर मां के अंतिम संस्कार में भागीदारी। प्रदेश और देश को नाज है राममूर्ति आप पर। तुम वाकई में राम हो।

एसएमएस हॉस्पिटल जयपुर में आइसोलेशन और आईसीयू के नर्सिंग इंचार्ज राममूर्ति मीणा, करौली के राणोली गांव के हैं। मां के अंतिम दर्शन मोबाइल पर ही हो पाए। फिलहाल राममूर्ति जयपुर में ही क्वॉरेंटाइन हैं। फोन पर जब राममूर्ति को सेल्यूट किया तो बोले, "मेरी ड्यूटी है लोगों की जान बचाना।"  मां से माफी मांगते हुए राम बोले- "मां, मुझे माफ करना मैं आपकी चिता को अग्नि ना दे सका।"

KAROLI

राजस्थान में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है, आज अब तक कोरोना के 22 केस नए मिल चुके हैं। राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 288 हो गई है, प्रदेश में सर्वाधिक 102 संक्रमित मरीज जयपुर में हैं। 2 की मौत और 25 रेकवर्ड हो गए है। बता दे, भारत देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमितों के 4502 मामले आ चुके हैं। आज कोरोना के 213 नए केस आये है। अब तक 125 लोगो की मौत हो चुकी है और 337 लोग ठीक हो चुके है। कोरोना वायरस से एक्टिव लोगो की संख्या 4040 है। यह आंकड़े covid19india.org वेबसाइट के मुताबिक हैं।

यह भी पढ़े: किसानों को बड़ी राहत: सहकारी बैंकों की फसली ऋण की वसूली अवधि तीन माह बढ़ी

यह भी पढ़े: Coronovirus: जापान में 6 महीने तक आपातकाल घोषित होने की संभावना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended