संजीवनी टुडे

मंडल कारा आरा में कैदियों की संख्या क्षमता से अधिक,अब बिक्रमगंज व पटना कारा भेजे जाएंगे कैदी

संजीवनी टुडे 26-05-2020 09:07:30

भोजपुर जिले का आरा मण्डल कारा अब पूरी तरह भर गया है।


आरा। भोजपुर जिले का आरा मण्डल कारा अब पूरी तरह भर गया है। क्षमता से अधिक पहले से ही रखे गए कैदियों की संख्या को देखते हुए भोजपुर के एसपी सुशील कुमार ने अब बंंदियोंं को मण्डल कारा आरा भेजने की बजाय रोहतास जिले के बिक्रमगंज कारा मेंं रखने का निर्देश जारी किया है। 

एसपी ने महिला बंदियों को पटना सिटी की उपकारा में भेजने का भी आदेश दिया है। भोजपुर में विभिन्न मामलोंं के आरोप में जेल भेजे जाने वाले आरोपियों को अब आरा मण्डल कारा में रखा जाएगा। कोोरोना को लेकर सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से भी ऐसा निर्णय एसपी ने लिया है। 

भोजपुर के आरा स्थित मण्डल कारा में कैदियों की रहने की क्षमता साढ़े छः सौ ही है जबकि पहले से ही मण्डल कारा में 1147 कैदी रखे गए हैं। इसमें से 200 कैदी सजायाफ्ता हैं और बाकी विभिन्न मामलो में बन्द हैं। नए बंदियों को लेकर मण्डल कारा आरा में एकान्तवास केंद्र भी बनाये गए हैं।

 इस एकान्तवास केंद्र में फिलहाल 148 कैदी आवासित किये गए हैं। आरा मण्डल कारा में भेजने के पूर्व इन कैदियों की आरा सदर अस्पताल में थर्मल स्क्रीनिंग की गई है। भोजपुर पुलिस अब नए कैदियों को बिक्रमगंज और पटना सिटी उपकारा में भेजने की तैयारी में जुट गई हैं। भोजपुर के एसपी का आदेश 26 मई मंगलवार से प्रभावी हो जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: मुम्बई से कैमूर पहुंचे तीस प्रवासी श्रमिकोंं को प्रशासन ने नही भेज एकान्तवास केंद्र,सभी गांव के बाहर हुए आवासित

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended