संजीवनी टुडे

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 45, भीलवाड़ा में सर्वाधिक 21 मरीज

संजीवनी टुडे 27-03-2020 12:57:10

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में दो और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनके साथ ही शुक्रवार सुबह तक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। सर्वाधिक 21 मामले कोरोना जोन बन चुके भीलवाड़ा जिले के हैं।


जयपुर। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में दो और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनके साथ ही शुक्रवार सुबह तक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। सर्वाधिक 21 मामले कोरोना जोन बन चुके भीलवाड़ा जिले के हैं। गुरुवार को भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमित दो वृद्धों की मौत हुई थी। हालांकि प्रशासन ने इनकी मौत की वजह अन्य जटिल बीमारियां बताई है, जिनसे वृद्ध पहले से ही पीडि़त थे। राजधानी जयपुर के रामगंज में एक मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद गुरुवार रात से ही एक किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर घर जाकर सर्वे कर रही है।

चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह के अनुसार शुक्रवार सुबह नौ बजे तक भीलवाड़ा जिले में 21, झुंझुनूं में 6, जयपुर में 9, पाली में 1, प्रतापगढ़ में 2, सीकर में 1 और जोधपुर जिले के 5 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी मरीजों को आइसोलेट कर उपचार दिया जा रहा है। अब तक कुल 2 हजार 325 नूमनों की जांच की गई है, जिनमें से 45 नमूनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 2 हजार 192 नमूने नेगेटिव मिले है। वहीं 88 नमूनों की जांच प्रक्रियाधनी है।

भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने मेडीकल कॉलेज के प्रिंसीपल प्रो. राजेन्द्र नंदा के हवाले से बताया कि जिले के रायपुर पंचायत समिति के नाथड़ियास निवासी सुवालाल जाट (60) की गुरुवार देर रात को मौत हो गई। मृतक को उच्च रक्तचाप के कारण हार्ट अटैक की शिकायत थी। 25 मार्च को मरीज में संक्रमण की पुष्टि पर आईसोलेशन आईसीयू में शिफ्ट कर उपचार शुरू किया गया। सुवालाल जाट की मौत उच्च रक्तचाप, डिसफंक्शनल किडनी, मेटाबोलिक एसीडोसिस हाइपर क्लेमिया (अम्लरक्तता) के कारण हुई है। मृतक के गांव नाथड़ियास में भी सर्वे शुरू कर दिया है। इससे पहले गुरुवार सुबह ही नारायण सिंह सौंलकी (73) की मौत अन्य जटिल बीमारियों के कारण हुई थी। उसके घर वालों के नूमने लिए गए थे। मृतक के 44 वर्षीय बेटे व 14 वर्षीया पोती में संक्रमण की पुष्टि हुई है। परिवार के सदस्यों के मौहल्ले में अन्य लोगों से मुलाकात करने की संभावना के चलते वहां पर डोर टू डोर सर्वे कराया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़े: भविष्यवाणी करने वाले नोबेल विजेता माइकल लेविट का दावा- अंतिम चरण में कोरोना

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended