संजीवनी टुडे

कालोनी और टाउनशिप के विकास हेतु अब सभी प्रकार की अनुमतियां सिंगल विन्डो सिस्टम से

संजीवनी टुडे 04-08-2019 13:07:41

कालोनी और टाउनशिप के विकास हेतु अब सभी प्रकार की अनुमतियां और अनापत्ति प्रमाण पत्र एकल विन्डों सिस्टम से देने के निर्देश दिए है।


रायपुर। छत्तीसगढ़ में कालोनी एवं टाउनशिप विकास के लिए अब सभी आवश्यक अनुमति एक ही स्थान पर सिंगल विन्डो सिस्टम व्यवस्था के तहत मिलेगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिल्डर्स एसोसिएशन ‘‘क्रेडाई‘‘ के सदस्यों द्वारा कालोनी एवं टाउनशिप विकास के लिए अलग अलग विभागों से अनुमति लेने के प्रावधानों की वजह से हो रही परेशानी पर ध्यान आकृष्ट करने पर कालोनी और टाउनशिप के विकास हेतु अब सभी प्रकार की अनुमतियां और अनापत्ति प्रमाण पत्र एकल विन्डों सिस्टम से देने के निर्देश दिए है।श्री बघेल ने इसके लिए आवास एवं पर्यावरण विभाग को एक माह के भीतर विस्तृत आदेश जारी करने को कहा है। 

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि श्री बघेल ने आवास एवं पर्यावरण विभाग को नोडल विभाग घोषित करने के साथ ही सभी आवश्यक स्वीकृतियां प्रदान करने के लिए जिला कलेक्टरों को अधिकृत करने को कहा है।कलेक्टर कार्यालय में सिंगल विन्डो सिस्टम से राजस्व, नगरीय प्रशासन और टाउन प्लानिंग आदि अन्य सभी विभागों से संबंधित सभी प्रकार की अनुमतियां और अनापत्ति प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। 

उन्होने बताया कि इसके लिए प्रत्येक कलेक्टर कार्यालय में अपर कलेक्टर को नोडल अधिकारी बनाया जाएगा। जहां बिल्डर सभी विभागों से संबंधित आवेदन एकल विन्डों में प्रस्तुत करेंगे। यहां आवेदनों को पंजी में दर्ज कर संबंधित विभागों को प्रेषित किया जाएगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

कलेक्टर प्रति सप्ताह समय-सीमा की बैठक में इसके लंबित प्रकरणों की समीक्षा करेंगे और अधिकतम तीन माह के भीतर सभी प्रकार की अनुमतियां एकल विन्डों सिस्टम से अपर कलेक्टर के माध्यम से संबंधित को प्रदान की जायेगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended