संजीवनी टुडे

अब उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में भी होगी कोरोना की जांच

संजीवनी टुडे 27-03-2020 11:52:01

पश्चिम बंगाल के जिलों से भी कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट सामने आने के बाद अब राज्य सरकार ने उत्तर बंगाल के निवासियों के लिए विशेष पहल की है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल के जिलों से भी कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट सामने आने के बाद अब राज्य सरकार ने उत्तर बंगाल के निवासियों के लिए विशेष पहल की है। राज्य स्वास्थ्य विभाग से अनुमति मिलने के बाद अब उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में भी कोरोना संक्रमण की जांच शुरू हो गई है। शुक्रवार से ही इस जांच को हरी झंडी दी गई है।

दरअसल अब तक उत्तर बंगाल के लोगों को जांच के लिए करीब 700 किलोमीटर दूर स्थित कोलकाता के लैबोरेट्री पर भरोसा करना पड़ रहा था। लेकिन अब राज्य स्वास्थ्य विभाग ने उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में भी कोरोना संक्रमण की जांच की अनुमति दे दी है। उत्तरबंग मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के वायरल रिसर्च सेंटर एंड डायग्नोस्टिक लैबोरेट्री में यह जांच होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग से अनुमति मिलने के बाद ऐसा किया गया है। 

कोलकाता के बेलियाघाटा नाइसेड पर दबाव कम करने के लिए ही राज्य सरकार विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में    जांच को हरी झंडी दे रही है। राज्य सरकार की ओर से इसकी अनुमति के लिए पहले केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के पास चिट्ठी लिखी गई थी। वहां से सहमति मिल जाने के बाद राज्य स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत हरी झंडी दी है। पहले किसी को संक्रमण का संदेह होने पर उसके नमूने को कोलकाता के बेलियाघाटा नाइसेड भेजा जाता था। इसमें काफी समय लगता था। अब  अगर किसी में संक्रमण हो तो उसका तत्काल इलाज शुरू हो सकेगा। 

यह खबर भी पढ़े: कोरोना के सर्वाधिक मामलों के बावजूद लोग जल्द काम पर लौट सकेंगे :ट्रम्प

यह खबर भी पढ़े: Corona virus: भीलवाड़ा में कम्यूनिटी इंफेक्शन लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, निजी अस्पताल के डॉक्टर को बताया जिम्मेदार

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended