संजीवनी टुडे

हाईकोर्ट का राज्य और केंद्र सरकार को नोटिस

संजीवनी टुडे 27-03-2019 16:39:45


जोधपुर। मोहनपुरा पुलिया की जर्जर हालत को देखते हुए इसके पुनर्निर्माण की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किए है। 

शहर के सबसे पुराने मोहनपुरा ओवरब्रिज पर गत शनिवार शाम से यातायात पूरी तरह बंद कर दिया गया था। यहां जर्जर हालत को देखते हुए रेलवे व सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से मरम्मत होने तक वाहनों की आवाजाही पूरी वर्जित कर दी गई थी। इस ब्रिज की हालत इतनी जर्जर हो गई थी कि ट्रेन के निकलने के दौरान कम्पन्न होने से क्षतिग्रस्त हिस्से से सीमेंट व मिट्टी गिरने लगी थी। मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166इसको देखते हुए पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ, पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय व यातायात) डॉ. रवि, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (यातायात) निर्मला बिश्नोई, रेलवे, जेडीए और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने पुल का जायजा लिया था। अधिकारियों ने पुल के नीचे रेलवे ट्रैक के पास खड़े होकर क्षतिग्रस्त हिस्से का जायजा लिया। फिर पुल से वाहनों की आवाजाही बंद की गई। सिर्फ पैदल चलने वाले ही आ-जा सकते है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस ओवरब्रिज की जर्जर हालत को देखते हुए इसके पुनर्निर्माण की मांग को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने राज्य और केंद्र सरकार को नोटिस जारी जवाब मांगा है।

More From state

Trending Now
Recommended