संजीवनी टुडे

बोर्ड परीक्षाओं में असंतोषजनक कारण के 50 से ज्यादा प्राचार्यों को नोटिस जारी

संजीवनी टुडे 03-06-2019 15:07:52

बोर्ड परीक्षाओं में 30 प्रतिशत से कम परिणाम वाले स्कूलों के 54 प्राचार्यों को दो-दो वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकने का नोटिस जारी


शिक्षा डेस्क। गत माह मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मण्डल की दसवीं तथा बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित किये गये। इसमें रीवा संभाग के कई स्कूलों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन कई स्कूलों का परीक्षा परिणाम संतोषजनक नहीं रहा। कमिश्‍नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने बोर्ड परीक्षाओं में 30 प्रतिशत से कम परिणाम वाले स्कूलों के 54 प्राचार्यों को दो-दो वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकने का नोटिस जारी किया है। जिन प्राचार्यों को नोटिस जारी किया गया है, उनमें रीवा जिले के 25 तथा सतना जिले के 29 विद्यालयों के प्राचार्य शामिल हैं।  

दरअसल, गत माह मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मण्डल की दसवीं तथा बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित किये गये। इसमें रीवा संभाग के कई स्कूलों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन कई स्कूलों का परीक्षा परिणाम संतोषजनक नहीं रहा। परीक्षा परिणामों की समीक्षा के बाद रीवा संभाग के कमिश्‍नर डॉ. भार्गव ने बोर्ड परीक्षाओं में 30 प्रतिशत से कम परिणाम वाले स्कूलों के प्राचार्यों को विद्यार्थियों के पठन-पाठन में समुचित ध्यान न देने के कारण नोटिस जारी किया है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

नोटिस का दस दिवस में संतोषजनक उत्तर प्राप्त न होने पर दो वार्षिक वेतन वृद्धियां अवरूद्ध करने की कार्यवाही की जायेगी। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended