संजीवनी टुडे

लक्ष्य वोटर नहीं लेकिन वोट की अलख जगाएगा

संजीवनी टुडे 20-04-2019 22:43:32


कोटा। लोकसभा चुनाव में आपका एक-एक वोट देश को नई दिशा देगा, लोकतंत्र के महोत्सव में मतदान की अलख जगाने के लिये एक छात्र अनूठी मुहिम शुरू कर रहा है, जो स्वयं वोटर नहीं है लेकिन मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की जिद रखता है। झालावाड जिले में भवानीमंडी से कक्षा-10वीं का छात्र लक्ष्य गुप्ता अपने मित्रों के साथ 240 किमी साइकिल यात्रा पर निकलेगा। वह 22 अप्रैल को प्रातः 6 बजे झालावाड़ जिले के तीर्थस्थल नागेश्वर उन्हैल से साइकिल यात्रा प्रारंभ करेंगे और प्रत्येक आधे घंटे में अगले गांव में ग्रामीणों से रूबरू हांेगे। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इस तरह तीन दिनों में 32 नगर-कस्बों से गुजरते हुए ये छात्र स्कूल, मंदिर या धर्मशालाओं में जाकर 29 अप्रैल को मतदान अवश्य करने की अपील करेंगे। उसने कहा कि प्रत्येक गांव में नागरिक यह संकल्प लें कि हम 90 प्रतिशत से अधिक मतदान करेंगे। वे महिलाओं से अपील कर रहे हैं कि 29 अप्रैल को सारे काम छोड दो, सबसे पहले वोट दो।

तीन दिन में 32 नगरों तक साइकिल यात्रा--
साइकिलिस्ट लक्ष्य ने बताया कि वे 22 अप्रैल को उन्हैल, तलावली, चौमहला, गंगधार, रोझाना,, बडका, डग, गुराडिया कला, पगारिया, करावन, सिलेगढ़, मिश्रोली, गुराडिया जोगा, पचपहाड व भवानीमंडी सहित 15 गांव-कस्बों में साइकिल यात्रा से पहुंचेंगे। अगले दिन 23 अप्रैल को 13 नगरों में साइकिल यात्रा पहुंचेगी, जिसमें सूलिया, सुनेल, पाउखेडी, सलोतिया, देवनगर, झालरापाटन, झालावाड़, मंडावर, बाघेर, गोलाना, नागोनिया, लडानिया, खानपुर शामिल हैं। इस दिन झालावाड में शहीद निर्भयसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पर्यटन विकास समिति की संगोष्ठी में भाग लेंगे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

अंतिम दिन 24 अप्रैल को खानपुर, सुमर, छीतरी, मोडी कला होती हुई प्रतापचौक, बारां में समाप्त होगी। जिले के प्रबुद्ध नागारिकों ने बताया कि भवानीमंडी के इस छात्र ने पिछले दिनों भीषण गर्मी में भवानीमंडी से झालावाड तक साइकिल यात्रा कर जगह-जगह मतदान की जागरूकता पैदा की, जिसका ग्रामीणों ने बहुत स्वागत किया।

More From state

Trending Now
Recommended