संजीवनी टुडे

सर्दी बढ़ने से आम जनजीवन हुआ प्रभावित

संजीवनी टुडे 25-11-2020 10:12:46

र्यनगरी सहित पूरे पश्चिमी राजस्थान में बादलों की आवाजाही से सर्दी और बढ़ गई है। सर्दी बढऩे के कारण आम जनजीवन की दिनचर्या में भी परिवर्तन आया है।


जोधपुर। सूर्यनगरी सहित पूरे पश्चिमी राजस्थान में बादलों की आवाजाही से सर्दी और बढ़ गई है। सर्दी बढऩे के कारण आम जनजीवन की दिनचर्या में भी परिवर्तन आया है।

जोधपुर शहर व उसके आसपास के इलाकों में दीपावली के बाद शुरू हुई ठंड़ बढ़ती जा रही है। बादलों के छाने व बारिश होने पर ठंड़ में इजाफा होगा। हालांकि धूप निकलने के बाद थोड़ी राहत जरूर मिल रही है। सुबह और शाम लोग घरों से बाहर गर्म कपड़े पहन कर ही निकल रहे हैं। लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हुई है। 

मौसम विभाग ने नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने और पश्चिमी राजस्थान में कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है। पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, नागौर, तथा आसपास के क्षेत्रों में बादल छाने और मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। जोधपुर, जैसलमेर और बाड़मेर में तापमान में बढ़ोतरी के बावजूद हवा में नमी के कारण अधिक सर्दी महसूस हो रही है। 

मौसम विभाग के अनुसार अब पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव उत्तरी- पश्चिमी में बादलों की आवाजाही रहेगी। 26 नवंबर से पारा लुढक़ने से तेज सर्दी रहेगी। पश्चिमी विक्षोभ से शहर में हवाओं का रुख बदलेगा और बादलों की आवाजाही भी बढ़ेगी। इसके अलावा हवाएं भी उत्तर व पूर्व की बजाय पश्चिमी चलेंगी। इससे न्यूनतम व अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी की संभावनाएं हैं।

यह खबर भी पढ़े: बुधवार, 25 नवम्बर: जानिए, आज के सोने-चांदी का भाव

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended